हांसी(हिसार) जेएनएन। घिराये गांव के खेतों में सो रहे एक व्यक्ति की गांव के ही दो युवकों ने शनिवार रात को लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। मृतक के भतीजे सुखबीर ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसके चाचा गांव के बाहर अकेले एक कमरे में रहते था। उसने बताया कि शनिवार शाम करीब छह बजे वह शहर से गांव की तरफ जा रहा था तो चाचा दलबीर के पास रुक गया था। इस दौरान दलबीर ने उसे कहा कि दिन में उसे गांव के ही दो व्यक्ति जसबीर व शौकी पीटकर गए हैं, जिसकी वजह से उसका दिल घबरा रहा है।

सुखबीर ने बताया कि जब वह चाय लेकर वापस पहुंचा तो उसके चाचा दलबीर अपने कमरे में मृत पड़े मिले। इसके बाद परिवार को घटना के बारे में सूचना दी गई। पुलिस को दी शिकायत में सुखबीर ने आरोप लगाया है कि उसके चाचा की हत्या काला उर्फ जसबीर व शौकी ने लाठी व डंडों से पीट-पीटकर की है। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई व शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में ले आई।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस ने इस मामले में सुखबीर की शिकायत पर गांव के दो व्यक्तियों शौकी व काला उर्फ जसबीर के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिला पुलिस की सीआइए टीम आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए देर शाम तक गांव में छापेमारी कर रही थी।

पत्नी पर कुल्हाड़ी से किया वार

नारनौंद : गांव राजथल में दहेज की मांग को लेकर ङ्क्षपकू ने अपनी पत्नी सोनू को कुल्हाड़ी से वार करके जान से मारने की कोशिश की और मौके से फरार हो गया। घायल सोनू को हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने हत्या प्रयास का मामला दर्ज करके आरोपित पति को गिरफ्तार करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

कैथल निवासी धनपति ने बताया कि उसकी तीन लड़कियां हैं। सबसे छोटी लड़की सोनू की शादी 2014 में राजथल निवासी पिंकू के साथ की थी। हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था। लेकिन पिंकू खुश नहीं था और दहेज लाने के लिए सोनू को तंग करता था। सोनू को तीन लड़कियां पैदा हुईं तो इसके लिए भी उसे ताने मारने लगा। चार महीने पहले सोनू ने एक लड़के को जन्म दिया, उस समय परिवार ने पांच सौ ग्राम चांदी के जेवरात बनवा कर दिए थे।

शनिवार सुबह पिंकू के फोन से मेरी लड़की सोनू का फोन आया कि पिंकू दो लाख रुपये मंगवा रहा है। इसको लेकर उन दोनों में झगड़ा हो गया और उसने कुल्हाड़ी लेकर सोनू की गर्दन, सिर व मुंह पर वार करके उसको जान से मारने की कोशिश की और वहां से भाग गया। पिंकू के ताऊ शीशपाल गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़ी हुई सोनू को नारनौंद के सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसको हिसार रेफर कर दिया। उसको वहां से भी अग्रोहा रेफर कर दिया गया लेकिन उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए उसको हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने लड़की की मां धनपति के बयान पर

 

----थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि धनपति के बयान पर पिंकू के खिलाफ जान से मारने की कोशिश सहित अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज करके उसको गिरफ्तार कर लिया है। उसको हांसी कोर्ट में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस वारदात में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी को बरामद करेगी।

Edited By: Manoj Kumar