Move to Jagran APP

फैक्‍ट्री मैनेजर की कोरोना से हुई मौत तो 40 से ज्‍यादा श्रमिक क्‍वारंटाइन, जूतों का उत्पादन बंद

फैक्टरी मैनेजर की कोरोना से मौत के बाद दो फैक्‍ट्री के करीब 40 से ज्‍यादा श्रमिकों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया। वहीं झज्‍जर में अब तक कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 115 पर पहुंचा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 07:59 PM (IST)
फैक्‍ट्री मैनेजर की कोरोना से हुई मौत तो 40 से ज्‍यादा श्रमिक क्‍वारंटाइन, जूतों का उत्पादन बंद
फैक्‍ट्री मैनेजर की कोरोना से हुई मौत तो 40 से ज्‍यादा श्रमिक क्‍वारंटाइन, जूतों का उत्पादन बंद

हिसार/बहादुरगढ़, जेएनएन। बहादुरगढ़ के फुटवियर पार्क के सेक्टर-17 की एक फैक्टरी के मैनेजर की कोरोना से मौत के बाद साथ लगती दो और फैक्ट्रियों में 40 से ज्यादा कामगारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही जूतों का उत्पादन भी बंद किया गया है। उधर, मैनेजर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए फैक्टरी स्टाफ सदस्यों के कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इससे राहत है। इधर, जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अभी तक यहां कुल 115 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि इनमें से जिले में नोटिफाई मरीजों की संख्या 107 है। 

loksabha election banner

सेक्टर-17 की फैक्टरी के प्रबंधक की दो दिन पहले करनाल में मौत हो गई थी। ऐसे में यहां के 25 कामगारों के अलावा साथ लगती दो और फैक्ट्रियों के भी कामगारों को शुक्रवार को एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन किया गया। इसके साथ ही फैक्ट्रियों में फिलहाल सिर्फ चप्पलों का ही उत्पादन जारी है। कामगारों की संख्या कम रखने के लिए ही ऐसा किया गया है। 

अभी जिले के 15 कोरोना मरीज एक्टिव

यहां पर बृहस्पतिवार तक बुलेटिन के अनुसार कुल पॉजिटिव की संख्या 110 थी। मगर शुक्रवार को यह 115 हो गई। इस बीच जिले में नोटिफाई हुए संक्रमित भी बृहस्पतिवार के बुलेटिन में 105 जो अब 107 हो गए हैं। इनमें से 15 संक्रमित अभी एक्टिव हैं।

बहादुरगढ़ में लिए गए 20 आशंकितों के सैंपल

शुक्रवार को बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल में 20 कोरोना आशंकितों के सैंपल लिए गए। यहां के पीएमओ डा. संजय दहिया ने बताया कि इनको मिलाकर अब 49 सैंपलों की रिपोर्ट बकाया है। उधर, जिन इलाकों को कंटेनमेंट किया गया है, वहां पर थर्मल स्कैनिंग जारी है। 

जिले में अभी तक कोरोना के 107 केस नोटिफाई हुई हैं। इनमें से 92 ठीक होकर घर आ चुके हैं, जबकि 15 अभी एक्टिव हैं। 

--डा. रणदीप पूनिया, सीएमओ, झज्जर

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.