Move to Jagran APP

मिर्चपुर एकेडमी के पहलवान दीपक नेहरा का कामनवेल्थ में चयन

इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक राष्ट्रमंडल खेल होंगे। दिल्ली के इंदिरा गांधी खेल स्टेडियम में हुए ट्रायल में क्षेत्र के शहीद भगत सिंह कुश्ती एवं कबड्डी अकेडमी मिर्चपुर के पहलवान दीपक नेहरा का चयन कामनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय टीम में हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 09:14 PM (IST)
मिर्चपुर एकेडमी के पहलवान दीपक नेहरा का कामनवेल्थ में चयन
मिर्चपुर एकेडमी के पहलवान दीपक नेहरा का कामनवेल्थ में चयन

संवाद सहयोगी, नारनौंद : इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक राष्ट्रमंडल खेल होंगे। दिल्ली के इंदिरा गांधी खेल स्टेडियम में हुए ट्रायल में क्षेत्र के शहीद भगत सिंह कुश्ती एवं कबड्डी अकेडमी मिर्चपुर के पहलवान दीपक नेहरा का चयन कामनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय टीम में हुआ है। इससे पहले भी दीपक नेहरा ने 2021 में व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल, जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में दो गोल्ड मेडल और सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुका है।

loksabha election banner

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चयनित पहलवानों में 97 किलोग्राम भार वर्ग में रोहतक के निदाना निवासी दीपक नेहरा, 125 किलो भार वर्ग में हिसार के गांव बामला का मोहित, 86 किलोग्राम भार वर्ग में झज्जर के छारा का दीपक पूनिया, 74 किलोग्राम भार वर्ग में पुगथला का नवीन, 65 किलोग्राम भार वर्ग में मूलरूप से झज्जर फिलहाल माडल टाउन सोनीपत का बजरंग पूनिया और 57 किलोग्राम भार वर्ग में नाहरी सोनीपत का रवि दहिया का चयन भारतीय टीम के रूप में हुआ है। शहीद भगत सिंह कुश्ती एवं कबड्डी अकेडमी मिर्चपुर के संचालक अजय पहलवान ने बताया कि प्रतियोगिता इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होगी। ट्रायल प्रक्रिया में हरियाणा के पहलवानों ने अपना दम दिखाया और सभी छह भार वर्ग में हरियाणवी ही चुने गए।

दीपक के चयन पर अकेडमी में खुशी का माहौल

दीपक नेहरा के चयन पर मिर्चपुर की शहीद भगत सिंह कुश्ती एवं कबड्डी अकेडमी में खुशी का माहौल है। एकेडमी संचालक अजय पहलवान ने बताया कि दीपक ने रानी 97 किलोग्राम भार वर्ग में देश के जाने-माने पहलवानों को हराकर इस उपलब्धि को प्राप्त किया है फाइनल मुकाबले में सत्यव्रत कादयान को हराते हुए अपना स्थान पक्का किया। वह देश व प्रदेश का नाम जरूर रोशन करेगा।

किस किस से हुआ मुकाबला

पहले मुकाबले में महाराष्ट्र के पहलवान हर्षवर्धन को 7-0 के अंतर से हराया। सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जुन अवार्डी पहलवान सत्यव्रत कादयान को 5-2 के अंतर से हराया और फाइनल मुकाबले में पंजाब के पहलवान 10-0 के अंतर से हराकर कामनवेल्थ गेम में अपना स्थान निश्चित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.