Move to Jagran APP

पत्‍नी के प्रेमी के लिए रात डेढ़ बजे घात लगाए बैठा था पति, घर में घुसते ही गंडासी से काट डाला

सिरसा में पत्‍नी के साथ अवैध संबंध बनाने और टोकने पर भी न मानने पर गुस्‍साए पति ने योजना बनाकर प्रेमी की बेरहमी से हत्‍या कर दी। पहले दोनों टांगे काटी और फिर गला घोंट दिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 01:33 PM (IST)
पत्‍नी के प्रेमी के लिए रात डेढ़ बजे घात लगाए बैठा था पति, घर में घुसते ही गंडासी से काट डाला
पत्‍नी के प्रेमी के लिए रात डेढ़ बजे घात लगाए बैठा था पति, घर में घुसते ही गंडासी से काट डाला

रोड़ी / सिरसा, जेएनएन। प्रेम प्रसंग मामले में ताव में आकर हत्‍या कर देने के मामले तो सामने आते रहते हैं। मगर इसी तरह के एक मामले में पत्‍नी के प्रेमी की हत्‍या व्‍यक्ति ने योजना बनाकर की। रोड़ी कस्बे के गोदुपत्ती मुहल्ले में रविवार देर रात गांव के ही गुरप्रीत उर्फ गोरा नामक युवक की हत्या कर दी गई। गुरप्रीत रात के समय बलविंद्र सिंह के मकान में घुस गया था। उसके बलविंद्र सिंह की पत्नी के साथ अवैध संबंध बताए गए हैं। रात को गुरप्रीत के घर में घुसने की भनक लगने पर बलविंद्र सिंह ने उस पर गंडासी व कस्सी से वार किए, उसकी दोनों टांगों को काट दिया और बाद में उसका गला घोंट दिया।

loksabha election banner

वारदात के बाद रात पौने दो बजे बलविंद्र सिंह के परिजनों ने गांव के सरपंच मेजर सिंह को कॉल कर बताया कि उनके घर में साथ लगती गली में रहने वाला गुरप्रीत जबरन घुसा हुआ है, तुम पुलिस को फोन कर दो। इसके बाद सरपंच ने पुलिस को फोन कर दिया। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां गुरप्रीत सिंह लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था। पुलिस ने वारदात स्थल से आरोपित बलविंद्र सिंह को वारदात में प्रयुक्त हथियार सहित काबू कर लिया।

दोनों पक्षों में पहले भी हो चुकी है पंचायतें

मृतक गुरप्रीत ङ्क्षसह व आरोपित बलविंद्र सिंह की पत्नी के बीच अवैध संबंध थे। इसी के चलते करीब तीन साल पहले दोनों पक्षों की ओर से रोड़ी थाना में शिकायत दी गई थी बाद में पंचायती तौर पर राजीनामा हो गया। रविवार रात को बलविंद्र सिंह को भनक लग गई कि गुरप्रीत आधी रात के बाद उसके घर में आएगा। रात करीब डेढ़ बजे के बाद गुरप्रीत जब उसके घर में घुसा तो बलविंद्र सिंह घात लगाए हुए था तथा गंडासी व कस्सी रखे हुए था। मौका मिलते ही उसने गुरप्रीत पर हमला कर दिया और उसे काट डाला। बाद में उसका गला भी दबा दिया। गुरप्रीत सिंह शादीशुदा था और उसका एक बेटा है जबकि बलविंद्र सिंह का एक लड़का, लड़की है। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित बलविंद्र सिंह वहीं खड़ा रहा।

महिला ने पानी में फेंक दिया मोबाइल

पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपित बलविंद्र सिंह की पत्नी से भी पूछताछ की। बताया गया है कि गुरप्रीत की हत्या होने के बाद महिला ने अपना मोबाइल घर के आगे एकत्रित बरसाती पानी में फेंक दिया। सोमवार सुबह रोड़ी पुलिस काफी देर तक मोबाइल की तलाश करती रही, मोबाइल का ऊपरी खोल मिल गया लेकिन शेष भाग नहीं मिला। रात को गांव में हुई युवक की हत्या मामले की सूचना सुबह सवेरे पूरे गांव में फैल गई। दोपहर बाद मृतक युवक का शव पोस्टमार्टम के बाद लाया गया और अंतिम संस्कार किया गया।

रात को आया था फोन

बलविंद्र सिंह के परिजनों ने रात पौने दो बजे फोन किया था कि उनके घर में गुरप्रीत घुस गया है। तुम रोड़ी पुलिस को फोन कर दो, इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दे दी। मृतक युवक व बलविंद्र की पत्नी के बीच आपस में संबंध थे, जिनको लेकर पहले भी कई बार पंचायतें हुई थी।

- मेजर सिंह, सरपंच रोड़ी

आरोपित को काबू कर लिया है

रोड़ी में गुरप्रीत नामक युवक की हत्या के मामले में आरोपित बलङ्क्षवद्र ङ्क्षसह को काबू कर लिया है। वारदात में प्रयक्त गंडासी व कस्सी बरामद कर ली है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।

- ईश्वर सिंह, थाना प्रभारी रोड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.