जागरण संवाददाता, झज्जर : घर से कन्यादान डालने के लिए गए गांव बहु निवासी पवन का गला रेतकर हत्या की गई हैं। मृतक का शव गांव से करीब दो-ढाई किलोमीटर दूर बहु से कनीना रोड पर हनुमान मंदिर के आगे कच्चे रास्ते पर पड़ा हुआ मिला। खून से लथपथ अवस्था में बरामद हुए शव को देखकर साफ प्रतीत हो रहा है कि बड़ी बेरहमी से तेजधार हथियार से गला काटा गया है। हालांकि, रात भर पवन के घर वापिस नहीं लौटने पर स्वजनों ने उसकी तलाश भी की। लेकिन, कुछ पता नहीं चल पाया। सुबह जब गांव में शव पाए जाने का जिक्र हुआ तो मृतक की पहचान हो पाईं। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की विभिन्न टीम भी मौके पर पहुंची और नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गईं। मृतक के भाई के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच की जा रही है।

रात भर तलाश करते रहे स्वजन, सुबह मिला शव

गांव बहु निवासी मनोज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बड़ा भाई पवन उर्फ ढिल्लू झाड़ली स्थित प्लांट में नौकरी करता था। रविवार को गांव में ही एक लड़की की शादी थी, जिसमें कन्यादान डालने के लिए पवन शाम को करीब 6 बजे घर से गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा। उसकी भाभी ने इसके बाद रात करीब 9 बजे पवन के पास फोन किया, तो पवन ने कहा कि वह कहीं बैठा हुआ है और घर आने में कुछ समय लगेगा। जब देर रात तक वापस नहीं लौटा तो घर वालों की चिंता बढ़ी।

पवन के मोबाइल पर बार-बार फोन किया, वापिस कोई जवाब नहीं मिला। परिवार वाले रात को ही पवन को खोजने में जुट गए। कहीं पर पवन का सुराग नहीं मिला। जब सोमवार सुबह फिर से पवन के मोबाइल नंबर पर फोन किया तो किसी ने फोन उठाकर कहा कि पवन बहु से कनीना रोड पर हनुमान मंदिर के आगे कच्चे रास्ते पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। इसका पता लगते ही परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचें।

वाहन के टायरों के निशान दिखें आस-पास के क्षेत्र में

मनोज ने बताया कि जब वे घटनास्थल पर गए तो देखा कि किसी ने तेजधार हथियार से पवन का गला काटकर हत्या की है। जहां पर पवन का शव पड़ा हुआ मिला, उसके आसपास किसी वाहन के टायरों के निशान भी थे। घटनास्थल को देखकर लगता है कि पवन की हत्या कहीं दूसरे स्थान पर की गई है और गाड़ी में डालकर यहां फेंक दिया गया या फिर गाड़ी में हत्या की गई होगी।

अगर शव मिलने वाले स्थान पर हत्या की जाती तो वहां बचाव के प्रयास के निशान भी मिलते। लेकिन ऐसा कुछ नहीं दिखा। हालांकि घटनास्थल पर कई दूर तक खून बिखरा हुआ था। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने घटनास्थल से हत्या संबंधित साक्ष्य जुटाए। गंभीरता को देखते हुए पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सकों का बोर्ड गठित किया गया।

- साल्हावास थाना प्रभारी रामकरण ने बताया कि मृतक पवन के भाई मनोज के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को जद में लिया जाएगा।

Edited By: Manoj Kumar