Move to Jagran APP

Live Hisar Coronavirus Update: जिंदल अस्पताल के सुपरवाइजर, दही-भल्ला स्टॉल संचालक समेत मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

सैनियान मुहल्ला निवासी दंपती साले के सगाई समारोह में शामिल होने के लिए गए थे दिल्ली। शहर की अनाज मंडी में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव दिल्ली से आया था युवक

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 09:19 AM (IST)
Live Hisar Coronavirus Update: जिंदल अस्पताल के सुपरवाइजर, दही-भल्ला स्टॉल संचालक समेत मिले पांच कोरोना पॉजिटिव

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में जहां वीरवार को आठ कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे। वहीं पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले। शहर की अनाज मंडी में दिल्ली से लौटा एक युवक, सैनियान मुहल्ला में दिल्ली से लौटे पति-पत्नी और जिंदल अस्पताल रोड निवासी, जिंदल अस्पताल का ही एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला है। सैनियान मुहल्ला निवासी कोरोना पॉजिटिव युवक राजगुरु मार्केट में दही-भल्ले की स्टॉल लगाता है। जिसके चलते विभाग की ओर से उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं सोशल मीडिया पर पूरा दिन अफवाहें उड़ी कि सैनी स्वीट्स वाले का बेटा और उसके कई कारीगर कोरोना संक्रमित मिले हैं जिसको लेकर पूरा दिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के फोन पर लोगों ने पूछताछ की। परंतु ऐसा कोई मामला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्टिंग में नहीं आया।

इस अफवाह के खिलाफ सैनी स्वीट्स के संचालक द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई और अफवाहें फैलाने और आमजन में भय का वातावरण पैदा करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की है। वहीं ठीक हुए मरीजों में पटेल नगर निवासी कोरोना पॉजिटिव भी ठीक होकर घर लौट आया।

जानिए.. कोरोना पॉजिटिव लोगों की हिस्ट्री

केस 1 - शहर की अनाज मंडी में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। अनाज मंडी निवासी 27 वर्षीय युवक 27 जून को रोहिणी, दिल्ली से लौटा था। युवक का 30 जून को सैंपल किया गया था। वीरवार को रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव मिला। विभाग की ओर से युवक के संपर्क में आए फैमिली के 7 लोगों के सैंपल किए जाएंगे। वहीं युवक में लक्षण न मिलने पर होम क्वारंटाइन किया गया है।

केस 2, 3 - शहर के सैनियान मुहल्ला में दिल्ली से लौटे दंपती कोरोना पॉजिटिव मिले हंै। 25 वर्षीय युवती व 27 वर्षीय युवक अपने साले के सगाई समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था। 23 जून को दिल्ली से कार में सवार होकर हिसार पहुंचे थे। यह युवक राजगुरु मार्केट में राम चाट भंडार के सामने दही-भल्ले की स्टॉल लगाता है। युवक को विभाग की टीम ने पॉजिटिव आने पर संपर्क किया और कोविड केयर भेजने के लिए कहा। लेकिन विभाग की एंबुलेंस आने से पहले ही दोनों पति-पत्नी पैदल ही जाट धर्मशाला स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंच गए। पति-पत्नी को डर था कि कहीं कालोनीवासी उन पर हमला ना कर दें, इसी डर से वह पैदल ही कोविड केयर पहुंच गए। वहां उन्होंने विभाग की टीम से संपर्क किया। जिसके बाद उन्हें कोविड केयर में दाखिल किया गया।

केस 4 - शहर के ङ्क्षजदल अस्पताल रोड निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह व्यक्ति ङ्क्षजदल अस्पताल में ही एफएनबी विभाग में सुपरवाइजर के पद पर है। लेकिन पिछले एक महीने से अपने गांव यूपी के गौंडा गया हुआ था। 27 जून को गोरखधाम एक्सप्रैस में सवार होकर हिसार लौटा तो कोरोना जांच के लिए सैंपल करवाया था। वीरवार को रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव मिला। हालांकि हिसार लौटने पर यह घर ही रहा, अस्पताल नहीं गया।  

केस 5 - दिल्ली से आया 49 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। डा. रमेश ने दिल्ली से लौटे पिता व बेटी को क्वारंटाइन करवाया था। यह लोग दिल्ली के भजनपूरा से आए थे। पिता का इलाज न्यूरो के डाक्टर के पास ङ्क्षजदल अस्पताल में इलाज के लिए आए थे। यह पिता व बेटी एक टेंट हाउस में ऋषि नगर भी गए थे। जिसके बाद इन्हें क्वारंटाइन कर दिया था।

------जिले में वीरवार को चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना केस 253 पहुंच गए हंै। कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। इन्हें क्वारंटाइन कर सैंपल किए जाएंगे। यह पीरावाली में एक रिश्तेदार के घर रह रहे है।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.