Move to Jagran APP

Hisar Coronavirus Update: हिसार में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन से फैल रहा कोरोना, 66 एक्टिव केस हुए

सेक्टर-13 में सास-बहू14 दिन के बच्चे समेत जिले में मिले नौ नए पॉजिटिव। अबूधाबी से लौटा गोताखोर कोरोना संक्रमित। सेक्टर 14 में महिला के संपर्क में रही उसका मां व भाई भी पॉजिटिव

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 09:11 AM (IST)
Hisar Coronavirus Update: हिसार में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन से फैल रहा कोरोना, 66 एक्टिव केस हुए
Hisar Coronavirus Update: हिसार में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन से फैल रहा कोरोना, 66 एक्टिव केस हुए

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में गुरुवार को भी नौ नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह मामले शहर के सेक्टर-13, 14 बरवाला के गांव कुंभाखेड़ा और हांसी के बास अकबरपुर से हैं। इनमें सेक्टर 13 में पहले से कोरोना पॉजिटिव आयुर्वेदिक चिकित्सक की फैमिली से सास-बहू के साथ, 10 साल की लड़की, एक पांच साल की लड़की व एक 14 दिन का नवजात बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

loksabha election banner

इस फैमिली के अब कुल सात लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं सेक्टर 14 में भी मुंबई से लौटी कोरोना पॉजिटिव महिला की मां व उसका भाई भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ बरवाला के कुंभाखेड़ा निवासी 20 वर्षीय युवक जो रूस से लौटा है तथा अबूधाबी से बास अकबरपुर लौटा 20 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। विभाग की ओर से इन्हें अग्रोहा मेडिकल में दाखिल करवाया गया है।

अबूधाबी से लौटा गोताखोर मिला संक्रमित

अबूधाबी से लौटा जिले का बास अकबरपुर गांव निवासी 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक 24 फरवरी को अबूधाबी गया था। वहां से 27 मई को वापस लौटा था। उसके बाद सिविल अस्पताल में सैंपल करवाकर सात दिन गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे छुट्टी देकर घर भेज दिया था। लेकिन क्वारंटाइन का समय पूरा होने पर दोबारा से युवक का सैंपल लिया तो यह युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। विभाग की ओर से युवक को अग्रोहा मेडिकल में दाखिल करवाया गया है। यह युवक संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबूधाबी में गोताखोर का काम करता था।

कुंभाखेड़ा निवासी युवक भी मिला कोरोना पॉजिटिव

कुंभाखेड़ा निवासी युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। यह युवक भी गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था। यह युवक रूस से लौटा था। 2 जून को इसका सैंपल करवाया गया था। इसके बाद गुरुवार को रिपोर्ट आई तो यह कोरोना पॉजिटिव मिला है।

सेक्टर 13 में एक ही फैमिली के पांच लोग और मिले पॉजिटिव

सेक्टर 13 निवासी और शांति नगर में आयुर्वेदिक क्लीनिक चलाने वाले आयुर्वेदिक चिकित्सक व उनके बेटे के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसी फैमिली के पांच लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें आयुर्वेदिक चिकित्सक की 56 वर्षीय पत्नी तथा चिकित्सक के बेटे की 39 वर्षीय पत्नी सहित एक 10 साल की बेटी, एक पांच साल की बेटी और हाल ही में सर्वोदय अस्पताल में जन्म लेने वाला 14 दिन का लड़का भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। गौरतलब है कि यह फैमिली सर्वोदय में 19 मई को चिकित्सक के बेटे की बहू के डिलिवरी केस के लिए आई थी। महिला को दाखिल करवाने के बाद 22 मई को यहां से छुट्टी दिलवाई गई थी।

उसी दौरान जींद के पेगां गांव निवासी व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था तथा वह सर्वोदय अस्पताल में ही दाखिल था। बाद में अग्रोहा मेडिकल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद उपरोक्त फैमिली से ही 60 वर्षीय आयुर्वेदिक चिकित्सक और उसका 39 वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चिकित्सक का बेटा गुरुग्राम की सॉफ्टेवयर कंपनी में काम करता है। हालांकि उसका कहना है कि वह 20 मार्च के बाद से गुरुग्राम नहीं गया। इस फैमिली के संपर्क में आए करीब आठ लोगों के भी विभाग ने सैंपल लेकर क्वारंटाइन किया गया है।

सेक्टर 14 में कोरोना पॉजिटिव के मां व भाई भी मिले पॉजिटिव

सेक्टर 14 में ही मुंबई से अपने बेटे के साथ मायके लौटी कोरोना पॉजिटिव महिला की मां व भाई भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह महिला 27 मई को फ्लाइट से मुंबई से जयपुर पहुंची थी। जयपुर से राजगढ़ अपनी ससुराल पहुंची। इसके बाद टैक्सी में हिसार पहुंची। यहां आकर सिविल अस्पताल में सैंपल करवाया, जिसके बाद रविवार को रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव मिली।

सत्य नगर निवासी युवक पॉजिटिव युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई

22 मई को सत्यनगर में गुरुग्राम से लौटे युवक की तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह युवक फ्रूट््स का काम करता था। इस युवक ने आते ही सैंपल करवाया था। जिसके बाद सैंपल करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मोहबतपुर से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव, वृद्धा की रिपोर्ट पॉजिटिव

मोहबतपुर निवासी चार कोरोना पॉजिटिव में से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 72 वर्षीय वृद्धा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सर्वोदय अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ में शामिल दो लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

----जिले में कोरोना के 9 नए मामले मिले हंै। विभाग की ओर से इन्हें अग्रोहा मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया है। वहीं इनके संपर्कों का पता लगाकर उनकी सैंपलिग भी करवाई जाएगी।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.