Move to Jagran APP

Hisar Coronavirus Update: 54 हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से महजत गांव में लौटा पोस्टमैन मिला संक्रमित

दिल्ली से 29 मई को हांसी के महजत गांव लौटा 27 वर्षीय पोस्टमैन। कालीरावण निवासी महिला की सीबी नेट से हुई जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई नेगेटिव। 392 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव 32 संदिग्‍ध

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:11 AM (IST)
Hisar Coronavirus Update: 54 हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से महजत गांव में लौटा पोस्टमैन मिला संक्रमित
Hisar Coronavirus Update: 54 हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से महजत गांव में लौटा पोस्टमैन मिला संक्रमित

हिसार, हांसी, जेएनएन। हिसार में कोरोना केस 54 हो गए हैं। हांसी के उपमंडल के गांवों में कोरोना पैर पसारता जा रहा है। उमरा व कुंभा के बाद महजत गांव में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। दिल्ली के डाक विभाग में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत 27 वर्षीय युवक पिछले महीने 29 मई को ही घर आया था। हांसी पहुंचने के बाद उसने सिविल अस्पताल में अपना टेस्ट करवाया था। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। यह युवक 26 मई को ही दिल्ली में गया और वहां एक दिन डाकघर में ड्यूटी पर गया था। इसके बाद वह 29 मई को वापिस घर आ गया।

loksabha election banner

पॉजिटिव मिले युवक ने बताया कि वह सैंपल देने के बाद से घर में क्वारंटाइन रहता था और किसी से कोई मुलाकात नहीं की। हांसी उपमंडल में जितने भी केस कोरोना वायरस के मिले हैं सभी दिल्ली व अन्य इलाकों से आए लोगों के हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने बाहर से आने वाले व्यक्तियों को सैंपल रिपोर्ट आने तक अलग से क्वारंटाइन करने का फैसला किया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग का काम शुरू कर दिया है व जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हैं उनके सैंपल लिए जाएंगे।

जिले में मिले कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में रहे लोगों को किया क्वारंटाइन

जिले में सोमवार को मिले सात कोरोना पॉजिटिव के संपर्क के लोगों की विभाग द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। इनमें से सभी लोगों के चार से पांच कांटेक्ट मिले हैं। विभाग की ओर से करीब 50 लोगों को क्वारंटाइन व होम क्वारंटाइन किया गया है।

कालीरावण निवासी महिला की सीबी नेट से हुई जांच, रिपोर्ट नेगेटिव

अग्रोहा के गांव कालीरावण में मुंबई से लौटे पति-पत्नी में से 27 वर्षीय महिला को कोरोना संदिग्ध माना जा रहा था। इस महिला की अग्रोहा मेडिकल में सीबी नेट से मंगलवार को दोबारा जांच करवाई तो इस महिला की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जबकि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग रोहतक मेडिकल से इस महिला की रिपोर्ट आने पर कंफ्यूज हो गया था कि कालीरावण निवासी महिला कोरोना पॉजिटिव है या कुंजलाल गार्डन निवासी महिला पॉजिटिव है। हालांकि इसके बाद सीएमओ ने कंफर्म किया तो पता लगा कि कुंज लाल गार्डन में दिल्ली से लौटे पति, पत्नी दोनों ही पॉजिटिव हंै। जबकि कालीरावण निवासी महिला को संदिग्ध मानते हुए दोबारा से सीबी नेट से जांच करवाई गई। कालीरावण निवासी महिला अपने पति के साथ पिछले 6 महीने से मुंबई में रह रही थी। वहां महिला का पति टैक्सी चालक था। लॉकडाउन के कारण काम ठप हुआ तो 29 मई को मुंबई से दिल्ली तक फ्लाइट पहुंचे। इसके बाद टैक्सी करके कालीरावण पहुंचे। यहां आकर सिविल अस्पताल में सैंपल करवाया, जिसके बाद होम क्वारंटाइन पर रहे। विभाग की ओर से महिला की रिपोर्ट में पहले इसे पॉजिटिव बताया जा रहा था। लेकिन सीएमओ ने कंफर्म किया तो सामने आया कि उसे अग्रोहा मेडिकल में ले जाया गया है। मंगलवार को महिला को अग्रोहा मेडिकल से वापस उसके घर भेजकर होम क्वारंटाइन किया गया।

पॉजिटिव पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए 12 को किया क्वारंटाइन

सेंट्रल जेल में फतेहाबाद निवासी दुष्कर्म आरोपित को फतेहाबाद से लेकर आने वाली महिला थाना से 37 वर्षीय महिला एएसआई और 58 वर्षीय सब इंस्पेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन दोनों के संपर्क में आए 12 पुलिसकर्मियों के भी सैंपल करवाए गए हंै। महिला थाना में दर्ज दुष्कर्म के एक केस में आरोपित युवक को हिसार लेकर आए थे। बाद में आरोपित कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद महिला जज सहित 61 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था।

मेदांता अस्पताल में दाखिल व्यक्ति ने शहर के रंविद्रा अस्पताल में भी करवाया था उपचार

पीएलए निवासी व्यक्ति को पहले शहर के रङ्क्षवद्रा अस्पताल में 29 मई को उपचार के लिए ले जाया गया था, उसके बाद उसे मेदांता में दाखिल करवाया गया। जहां उसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह व्यक्ति 55 साल का है और इसने 30 मई को मेदांता में कोरोना की जांच करवाई थी, जिसके बाद यह पॉजिटिव पाया गया। इसके संपर्क में रहे पत्नी, बेटे व बेटी को वहां क्वारंटाइन किया गया है। इन्हें गुरुग्राम में ही क्वारंटाइन किया गया है।

मर्डर के आरोपित की हुई कोरोना जांच

सिविल अस्पताल में मंगलवार को बरवाला में हाल ही में अपने जीजा को गोली मारकर हत्या करने के एक आरोपित युवक को लाया गया। जहां उसकी कोरोना जांच और मेडिकल जांच की गई।

----जिले में हांसी के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव मिला है, इसकी ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली की है। युवक को अग्रोहा मेडिकल में आइसोलेशन में भेजा गया है। इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। वहीं इस एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए प्रशासन को लिखा गया है।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.