Move to Jagran APP

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने ऑक्सीजन ऑन व्हील्स का किया शुभारम्भ

जागरण संवाददाता हिसार जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:47 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:47 AM (IST)
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने ऑक्सीजन ऑन व्हील्स का किया शुभारम्भ

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिगल ने बताया कि महामारी के दौरान आमजन को संकट की इस घड़ी में सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा एक और पहल की गई है। प्राधिकरण द्वारा ऑक्सीजन ऑनव्हील्स का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति राजन गुप्ता, न्यायाधीश, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय एवं कार्यकारी अध्यक्ष, हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने हालसा के प्रशासनिक भवन से ऑक्सीजन ऑन व्हील्स सेवा शुरू की है। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने रोटरी मिडटाउन चंडीगढ़ और बड़ी कैब्स के सहयोग से जरूरतमंद व्यक्तियों को आवश्यक राहत प्रदान करने के उद्देश्य से इस सेवा की शुरुआत की है।

loksabha election banner

-------

हम सब मिलकर काम करेंगे तो कोविड होगा परास्त

इस अवसर पर न्यायमूर्ति ने कहा कि समाज के सभी वर्गो से कोविड राहत कार्य में अपनी क्षमता के अनुसार अधिकतम योगदान देने का आह्वान किया। कोविड-19 महामारी ने हमारे जीवन को इस तरह से प्रभावित किया है जो हमारी पीढ़ी के लिए अज्ञात है। कोविड-19 की दूसरी लहर के आने से नागरिकों के जीवन की हानि और दुखों का विस्तार असहनीय एवं परेशान करने वाला हैं। हालांकि, कोविड-19 को भी हराया जा सकता है यदि हम सब संयुक्त रूप से कार्य करें और संयुक्त लड़ाई लड़कर एवं प्रभावी रणनीति बनाकर चुनौतियों का सामना करें। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि कॉर्पोरेट क्षेत्रों को कोविड राहत कार्यों के लिए कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड का उदारतापूर्वक उपयोग करना चाहिए। रोटरी क्लब और ऐसे अन्य गैर सरकारी संगठनों और उनके सदस्यों को संकट के इस समय में समाज का समर्थन करने के लिए आगे आना चाहिए।

------------

ऐसे घर तक पहुंचेगी ऑक्सीजन

हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए रोटरी मिडटाउन चंडीगढ़ और बड़ी कैब्स के सहयोग से ऑक्सीजन ऑन व्हील्स परियोजना शुरू की ताकि ऑक्सीजन की सख्त जरूरत वाले कोविड रोगी की मदद की जा सके। इन कैब के ड्राईवरों को विनम्र होने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और परिवहन या डोर स्टेप की सेवा के दौरान जरूरतमंद मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। ट्राइसिटी के निवासियों के लिए ये सेवाएं निशुल्क हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.