जागरण संवाददाता, हिसार। राजकीय बहुतकनीकी संस्थान (पालिटेक्निक) में विभिन्न कोर्साें में आवेदन का तीन अक्टूबर यानी सोमवार को अंतिम समय समाप्त हो गया। सोमवार सुबह 11 बजे तक आवेदन का अंतिम मौका था। अब छह और सात अक्टूबर को ओपन काउंसलिंग होगी। यह काउंसलिंग जिला स्तर पर संस्थान में ही हाेगी। अब तक जिन विद्यार्थियों का दाखिला नहीं हुआ था। उन विद्यार्थियों के लिए राहत की बात होगी कि वह इस ओपन काउंसलिंग में भाग ले सकते है। इसके लिए संस्थान में आकर मैनुअल दस्तावेज जमा कराने होंगे। सभी विद्यार्थी फीस लेकर पहुंचे, फीस जमा कराने के बाद ही दाखिला मान्य होगा।

पालिटेक्निक में छह अक्टूबर को कैटेगरी वाइज काउंसलिंग होगी। जिस कैटेगरी में जितनी सीटें खाली है, उसी हिसाब से सीटें अलाट होगी। वरना सात अक्टूबर को ओपन काउंसलिंग होगी। इसमें कैटेगरी वाइज सीटे अलाट होंगी। इसके बाद 7 अक्टूबर को बिना कैटेगरी के ओपर काउंसलिंग होगी। खाली सीटों पर सीधा दाखिला होगा।

यह ओपन काउंसलिंग 10वीं बेस डिप्लोमा इंजिनियरिंग व 12वीं बेस डिप्लोमा लेटरल एंट्री इंजिनियरिंग कोर्सों में होगी। एक तरह से दो वर्षीय व तीन वर्षीय कोर्सों में दाखिले होने है।

दोनों श्रेणी के कोर्सों में हर ट्रेड में 15 से 20 सीटें खाली पड़ी है। इस ओपन काउंसलिंग में सिर्फ वहीं विद्यार्थी भाग ले सकेंगे, जिनका नए सिरे से पंजीकरण हो। पहले वाला पंजीकरण मान्य नहीं होगा। ऐसे में दोबारा से पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। अब 4 अक्टूबर को संस्थान में लिस्ट लगाई जाएगी। अगर कोई दिक्कत हो तो अभ्यर्थी संस्थान में संपर्क कर सकता है। बता दें कि संस्थान में दाखिले के लिए तीन बार काउंसलिंग हो चुकी है। इसके बावजूद कुछ सीटें खाली है।

900 में से 280 सीटें खाली

पालिटेक्निक में विभिन्न कोर्सों में कुल 900 सीटें है। इनमें करीब 470 सीटें खाली पड़ी है। तीन वर्षीय कोर्स में 300 तो दो वर्षीय कोर्स में 170 सीटें खाली है।

----पालिटेक्निक में 6 व सात अक्टूबर को ओपन काउंसलिंग होनी है। 6 अक्टूबर को कैटेगरी वाइज और 7 अक्टूबर को ओपन काउंसलिंग होगी। इसमें विद्यार्थियों को सीधा दाखिला मिलेगा।

नरेश सुथार, दाखिला संबंधित प्रभारी अधिकारी।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट