Move to Jagran APP

जीजेयू में सुसाइड करने वाली छात्रा का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्‍कार, प्रोफेसर को नौकरी से हटाने की मांग

सोमवार दोपहर जीजेयू के बायो एंड नैनो विभाग में एक पीएचडी छात्रा ने लैब में जहर निगल सुसाइड कर ली थी। सूचना मिलने पर जीजेयू पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। मृतका के पिता ने पुलिस को दिए बयान में गंभीर आरोप लगाए थे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 10:56 PM (IST)
जीजेयू में सुसाइड करने वाली छात्रा का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्‍कार, प्रोफेसर को नौकरी से हटाने की मांग
जीजेयू में मृत हुई युवती के पिता की शिकायत पर विभाग के चेयरपर्सन और पीएचडी गाइड पर केस दर्ज

हिसार, जेएनएन। जीजेयू (गुरु जंभेश्वर साइंस एंड टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय) में बायो एंड नैनो टेक विभाग में जहर निगल सुसाइड करने वाली 26 वर्षीय छात्रा के शव का मंगलवार सुबह सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम दो डाक्टरों के बोर्ड ने किया। इस दौरान स्वजनों द्वारा जीजेयू के सामने शव रखकर प्रदर्शन की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंची। इस दौरान स्वजनों ने रोष जताया कि उनकी बेटी के साथ गलत हुआ है।

loksabha election banner

मौके पर पहुंचे डीएसपी अशोक और भारती डबास से स्वजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की। डीएसपी अशोक ने स्वजनों को आश्वासन दिया कि मामले में जांच की जाएगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले में स्वजनों और छात्रों के दल ने कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार से मुलाकात करके मामले में आरोपित प्रोफेसर को नौकरी से हटाने की मांग की। जिस पर प्रो. टंकेश्वर कुमार ने मामले में कमेटी बनाकर जांच करने का आश्वासन दिया।

स्वजनों ने मांग की शुक्रवार तक कार्रवाई नहीं हुई तो शनिवार को करेंगे प्रदर्शन

मामले में छात्र दल के नेता नवदीप दलाल ने बताया कि उनकी कुलपति से हुई बातचीत के दौरान कुलपति से शुक्रवार तक मामले में कार्रवाई की मांग की है। अगर शुक्रवार तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो इस मामले में प्रदर्शन किया जाएगा।

यह था मामला

सोमवार दोपहर जीजेयू के बायो एंड नैनो विभाग में एक पीएचडी छात्रा ने लैब में जहर निगल सुसाइड कर ली थी। सूचना मिलने पर जीजेयू पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु की। मृतका के पिता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसकी बेटी माइक्रोबायोलॉजी से पीएचडी कर रही थी। वह एमएससी में यहां गोल्ड मेडल जीत चुकी है। सोमवार दोपहर को उसने उपरोक्त विभाग की लैब में जहर निगल जान दे दी। मृतका के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी बेटी ने 6 महीने पहले उसे बताया था कि उसके विभाग का चेयरपर्सन संदीप और उसकी पीएचडी गाइड नमिता उसे परेशान कर रहे है।

संदीप उस पर अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाता है। इस बारे में उसने दोनों को समझाया। जिसके बाद प्रो. नमिता ने कहा था ऐसा दोबारा नहीं होगा। लेकिन इसके बाद भी प्रो. संदीप अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। पिछले सप्ताह भी उनकी बेटी ने बताया कि प्रो. संदीप उसे ज्यादा परेशान कर रहे है और उस पर दबाव बना रहे है। मृतका के पिता का आरोप है कि इसी वजह से उसकी बेटी ने लैब में जहर खाकर सुसाइड कर ली।

-- -- -- मामले में जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। स्वजनों की शिकायत पर केस दर्ज किया जा चुका है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंपा गया है।

डीएसपी अशोक कुमार, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.