Move to Jagran APP

कुलदीप की 4000 वर्ग गज की कोठी में तीसरे दिन भी जांच अधूरी

हिसार पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल एवं आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने स

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 09:46 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 06:36 AM (IST)
कुलदीप की 4000 वर्ग गज की कोठी में तीसरे दिन भी जांच अधूरी

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल एवं आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने सेक्टर-15 स्थित आवास को करीब 1991 में बनाया था। चार हजार वर्ग गज में बने इस मकान का कौना-कौना छानने के लिए आयकर विभाग की टीम तीन दिन से लगी है। अभी तक पूरी तलाशी नहीं होने के कारण टीम घर के अंदर ही छानबीन में लगी हुई है। घर के गेट भी बंद हैं और पुलिस कर्मचारियों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

आयकर विभाग की टीम की तरफ से तीन दिन से कार्रवाई चल रही है। उनकी तरफ से मंगलवार सुबह 4000 हजार वर्ग गज में जांच शुरू की थी। शुरुआत में घर के अंदर ही टीम गई वहां पर जांच हुई। पूर्व मुख्यमंत्री के घर को देखें तो इसमें दो मंजिल हैं। ग्राउंड फ्लोर पर तीन कमरे, डायनिग हॉल, हॉल, रसोई बने हुए हैं। इसी प्रकार प्रथम तल पर तीन कमरे बने हुए हैं। इसमें ही आकर कुलदीप व उनका परिवार रूकता है। घर में काम करने वालों के लिए अलग से पीछे तीन क्वार्टर बनाए गए हैं।

आयकर विभाग की टीम की तरफ से इन कमरों की तलाशी के अलावा काम करने वाले कर्मचारियों के कमरों की तलाशी ले रही है। उनकी तरफ से घर में बने गार्डन में भी जांच की। टीम की तरफ से लगातार चल रही जांच अब घर के अंदर के कमरों पर है। भव्य और जसमा देवी को बाहर नहीं आने दिया जा रहा है।

न समर्थकों का जमावड़ा, न पानी भरने वालों की भीड़

पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर समर्थकों के जमावड़ा नहीं लग पा रहा है। कारण है आयकर विभाग ने घर को अपने कब्जे में लिया हुआ है। सालों बाद ऐसी स्थिति बनी है जब कार्यकर्ता घर के अंदर नहीं जा पा रहे है। इससे पहले भी ऐसी स्थिति छापे के दौरान बनी थी। घर के गेट के सामने ही भजनलाल के बाद कुलदीप बिश्नोई समर्थकों के साथ बैठक करते हुए दिखते है। हालात यह है कि हमेशा खुले रहने वाला गेट अब तीन दिन से बंद पड़ा है। उसी प्रकार आवास के बाहर पानी भरने वाले भी नहीं जा पा रहे है। पुलिस ने उनको वहां जाने से रोक दिया है। छापे के चलते किसी व्यक्ति को वहां जाने की इजाजत नहीं है।

अपनों ने छोड़ा साथ, नहीं पहुंचा कोई कांग्रेसी नेता

कांग्रेस के बीच आपसी तनाव कहीं भी कम होता नहीं दिखता। कांग्रेस नेता के घर पर छापा लगने के बाद कोई भी पार्टी नेता आगे नहीं आया है। हर कोई चुप्पी साधे हुए है। कुलदीप बिश्नोई के समर्थक और परिवार के लोग जहां इसे सरकार की तरफ से करवाया गया छापा बता रहे है। वहीं किसी कांग्रेस नेता कोई बयान सामने नहीं है। कांग्रेसियों ने इस छापे के बाद चुप्पी साध ली है। दूसरी तरफ टीम की छापे मार कार्रवाई तेजी से जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.