Move to Jagran APP

सोनाली फाेगाट के परिवार से मिलने पहुंचे कुलदीप बिश्‍नोई, सोनाली के जेठ बोले- हम नहीं लड़ेंगे चुनाव

महापंचायत में सोनाली के परिवार द्वारा कुलदीप पर हत्या में संलिप्त होने की बात कही गई थी और बहन रूकेश ढाका के आदमपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी। इसी को लेकर भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट के घर मुलाकात की।

By chetan singhEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 26 Sep 2022 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 11:58 PM (IST)
सोनाली फाेगाट के परिवार से मिलने पहुंचे कुलदीप बिश्‍नोई, सोनाली के जेठ बोले- हम नहीं लड़ेंगे चुनाव
सोनाली फोगाट परिवार ने कहा- महापंचायत में फोगाट परिवार नहीं गया, ना ही कोई खाप शामिल हुई

जागरण संवाददाता, हिसार : कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को सोनाली फोगाट के ससुराल जाकर सबको चौका दिया। जहां दो दिन पहले जाट धर्मशाला में महापंचायत में कुलदीप बिश्‍नोई को लेकर कुछ लोगों ने सवाल उठाए थे। इसके साथ ही बहन रूकेश ढाका के आदमपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी। इसी को लेकर भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने संत नगर स्थित सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट के घर जाकर पूरे फोगाट परिवार से मुलाकात की।

loksabha election banner

कुलदीप बिश्नोई ने महापंचायत के विषय में परिवार से बातचीत की। इस पर जेठ कुलदीप फोगाट ने कहा कि जाट धर्मशाला में हुई महापंचायत से उनका कोई लेना देना नहीं है। इस महापंचायत में कुछ लोग जिसमें सोनाली सोनाली के मायके के लोग व कुछ लोग शामिल हुए थे। यह सब सातरोड़ का रहने वाला जीजा अमन पूनिया करवा रहा है। उसने महापंचायत में अपनी पत्नी व सोनाली की बहन रूकेश को चुनाव लड़वाने की घोषणा करवाई।

जबकि सोनाली के पास कोई राजनीतिक विरासत नहीं है। जेठ कुलदीप ने कहा कि राजनीतिक विरासत कई पीढ़ी से राजनीति में लोगों की सेवा करने वाले लोगाें की होती है। सोनाली की कोई राजनीतिक विरासत किसी तरह की नहीं है। सोनाली फोगाट का पूरा परिवार कुलदीप बिश्नोई के साथ है। इस पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यह सब उपचुनाव को लेकर षड्यंत्र रचा जा रहा है।

चुनाव के बाद यह किसी को नहीं पूछेंगे। कहा जा रहा है कि महापंचायत में खापों के लोग शामिल हुए जबकि वह लोग शामिल हुए जो खाप से निष्काशित हैं। जहां तक आदमपुर से चुनाव लड़ने की बात है तो यह आदमपुर की जनता तय करेगी कौन खड़ा होगा और कौन चुनाव जीतेगा। इस मौके पर सोनाली फोगाट के जेठ, सास, भतीजे, देवर सहित पूरा परिवार मौजूद रहा। कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली फाेगाट की सांस से आशीर्वाद भी लिया। सोनाली की सास ने कुलदीप के सिर पर हाथ भी रखा।

फोगाट परिवार बोले-हम राजनीति में नहीं आना चाहते

सोनाली फोगाट के ससुरालजनों ने कहा कि फोगाट परिवार राजनीति में नहीं आना चाहता। वह महापंचायत में भी शामिल नहीं हुए। फोगाट परिवार राजनीति में स्पोर्ट करने में विश्वास रखता है। चुनाव लड़ने में विश्वास नहीं रखता।

कुलदीप बोले-मैं खुद सीएम से सीबीआइ जांच की मांग की

कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली के परिवार से बातचीत करते हुए कहा कि वह सोनाली फोगाट को दिलाना चाहते हैं और उन्होंने खुद मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और सीबीआइ जांच की मांग की थी। सोनाली फोगाट को न्याय मिलना चाहिए।

सोनाली की देवरानी बोली-मेरी सोनाली के नाम पर राजनीति हो रही

कुलदीप बिश्नोई से मुलाकात के दौरान सोनाली फोगाट की देवरानी ने कहा उनके नाम पर राजनीति हो रही है। मेहनत मेरी भाभी ने की। किसी को लड़ना है तो वह अपने दम पर लड़े वह पूनिया हैं तो पूनिया के नाम पर चुनाव लड़े। सोनाली की सास ने कहा कि फोगाट परिवार का महापंचायत से कोई लेना-देना नहीं। इस पर कुलदीप ने कहा कि जो राजनीति करना चाहता है उसे करने दो। जनता समझदार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.