Move to Jagran APP

हिसार रेलवे स्‍टेशन से होते हुए एक दिसंबर से चलेगी किसान एक्सप्रेस, दिल्ली जाने वालों को राहत

दिल्ली जाने वाले लोगों को राहत देने के लिए रेलवे बीकानेर मंडल ने एक दिसंबर से किसान एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। किसान एक्सप्रेस के चलने से सिरसा-फतेहाबाद और हिसार के लोगों को फायदा होगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:28 AM (IST)
हिसार रेलवे स्‍टेशन से होते हुए एक दिसंबर से चलेगी किसान एक्सप्रेस, दिल्ली जाने वालों को राहत
यात्रियों की सुविधा के लिए 7 त्योहार स्पेशल रेलसेवाओं की संचालन अवधि में विस्तार किया जा रहा है।

हिसार, जेएनएन। हिसार जिला वासियों के लिए अच्‍छी खबर है। दिल्ली में किसान हरियाणा बार्डर पर हैं, ऐसे में सड़क यातायात बाधित हो रहा है। दिल्ली जाने वाले लोगों को राहत देने के लिए रेलवे बीकानेर मंडल ने एक दिसंबर से किसान एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। किसान एक्सप्रेस के चलने से सिरसा-फतेहाबाद और हिसार के लोगों को फायदा होगा। रेलवे प्रशासन की ओर से अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 7 त्योहार स्पेशल रेलसेवाओं की संचालन अवधि में विस्तार किया जा रहा है।

loksabha election banner

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीनियर डीसीएम अनिल कुमार रैना के अनुसार एक दिसंबर से इन ट्रेनों को चलाया जाएगा। इन ट्रेनों में बाडमेर-ऋषिकेश-बाडमेर, दिल्ली-बठिंडा-दिल्ली, श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर सुपरफास्ट, अजमेर-अमृतसर-अजमेर, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर और श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों के लिए राजधानी एक्सप्रेस की तर्ज पर स्पेशल बुकिंग भी शुरू हो गई है। यह सभी ट्रेनें रिर्जव हैं। इन ट्रेनों के संचालन में कोविड के नियमों की पालना की जाएगी।  

इन ट्रेनों का होगा संचालन

1. 04888/04887, बाडमेर-ऋषिकेश-बाडमेर प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा

2. 04731/04732, दिल्ली-बठिंडा-दिल्ली (किसान एक्सप्रेस)

3. 02471/02472, श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर सुपरफास्ट

4. 09611/09612, अजमेर-अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 3 दिसंबर से

5. 09613/09614, अजमेर-अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक स्पेशल 2 दिसंबर से (प्रत्येक सोमवार व बुधवार को) एवं अमृतसर से 4 दिसंबर से एक जनवरी तक (09 ट्रिप) (प्रत्येक शुक्रवार व रविवार को) विस्तार किया जा रहा है।

6. 02458/02457, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर प्रतिदिन सुपरफास्ट

7. 04712/4711, श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.