Move to Jagran APP

कॉमनवेल्थ के बाद अब एशियन गेम्स में तिरंगा लहराने को तैयार हिसार की पूजा और किरण

अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ में रेसलर किरण गोदारा और पूजा ढांडा मेडल हासिल कर अपना नाम रोशन कर चुकी है, वहीं अब दोनों महिला पहलवानों का चयन अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स में हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 02:15 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 02:15 PM (IST)
कॉमनवेल्थ के बाद अब एशियन गेम्स में तिरंगा लहराने को तैयार हिसार की पूजा और किरण
कॉमनवेल्थ के बाद अब एशियन गेम्स में तिरंगा लहराने को तैयार हिसार की पूजा और किरण

जेएनएन, हिसार : अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ में रेसलर किरण गोदारा और पूजा ढांडा मेडल हासिल कर अपना नाम रोशन कर चुकी है, वहीं अब दोनों महिला पहलवानों का चयन अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स में हुआ है। पूजा और किरण का चयन होने पर परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। जहां एक ओर कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक विजेता पूजा ढांडा ने अगस्त में होने वाले एशियन गेम्स में अपने पदक का रंग बदलने का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

वहीं रविवार को एशियन गेम्स के लिए हुए ट्रायल में पूजा ढांडा ने रेलवे की ललिता को शिकस्त देते हुए 57 किलोग्राम भारवर्ग में अपना स्थान पक्का किया। वहीं किरण गोदारा ने सिसाय की महिला पहलवान पूजा सिहाग को हराकर 76 किलोग्राम भारवर्ग में अपनी जगह बनाई है। पूजा ने विश्वास दिलाया कि वे एशियन गेम्स में कॉमनवेल्थ पदक का रंग बदलते हुए देश, प्रदेश व गांव बुडाना का मान बढ़ाएगी। पूजा महाबीर स्टेडियम में कोच के बाद पर पदस्थ हैं तो वहीं किरण गोदारा रेलवे में नियुक्त हैं। नौकरी के साथ साथ दोनों ही महिला पहलवान देश का नाम रोशन करने में लगी हैं। दोनों का ही कहना है कि ये उनकी शुरूआत है असली मंजिल तो ओलंपिक में देश की झोली में सोना लेकर आना है। हरियाणा सरकार द्वारा पूरी इनामी राशि दिए जाने की घोषणा पर दोनों ने कहा कि वो देश के लिए खेलती हैं। उन्हें ये राजनीति समझ नहीं आती। पैसा मिले ना मिले बस देश का पदक मिलना चाहिए। किरण गोदारा ने कहा वो आज जो भी है अपने नाना पहलवान रामस्वरूप खिचड़ की वजह से है। उन्होंने ही मेरे अंदर पहलवानी के गुर को देखा और कुछ कर दिखाने की ललक मेरे अंदर जगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.