जागरण संवाददाता, हिसार : नागोरी गेट स्थित श्री हरियाणा कुरुक्षेत्र सनातन धर्म हनुमान मंदिर ट्रस्ट के बोर्ड आफ ट्रस्ट की बैठक रविवार को मंदिर प्रांगण में हुई। जिसमें आगामी तीन वर्षों के लिए पदाधिकारियों का चुनाव कराया गया। इसमें एडवोकेट कैलाश चौधरी को दसवीं बार मंदिर की ट्रस्ट का प्रधान चुना गया है। ट्रस्टी बृजभूषण जैन ने बताया कि बैठक में मंदिर ट्रस्ट के प्रधान कैलाश चौधरी, एडवोकेट ने मंदिर ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे धार्मिक व सामाजिक कार्यों का तथा पिछले तीन सालों में किये गये कार्यों का विवरण दिया। प्राचीन हनुमान मंदिर दरबार में सिद्ध हनुमानजी का परिक्रमा मार्ग व गुंबद का निर्माण करवाया गया। मंदिर कार्यों में सहयोग देने के लिये सभी सदस्यों का आभार जताया गया।

चुनाव अधिकारी शिवकुमार मित्तल की देखरेख में चुनाव कराया गया जिसमें कैलाश चौधरी एडवोकेट को लगातार दसवीं बार प्रधान तथा मधुसूदन गुप्ता को आगामी तीन वर्षों के लिए सर्वसम्मति से सचिव चुना गया। मधुसूदन गुप्ता पहली बार सचिव बने हैं। उपस्थित ट्रस्टियों ने प्रधान व सचिव को बधाई देते हुए ट्रस्ट की कार्यकारिणी गठित करने का अधिकार भी उन्हें दे दिया। प्रधान कैलाश चौधरी एडवोकेट व सचिव मधुसूदन गुप्ता ने सभी ट्रस्टियों का आभार प्रकट करते हुए आश्वासन दिया कि वे सभी सदस्यों के सहयोग से मंदिर ट्रस्ट की

प्रतिष्ठा व गरिमा को बनाये रखेंगे। बृजभूषण जैन ने बताया कि 1995 से कैलाश चौधरी प्रधान बन रहे है। पिछली बार जुलाई 2019 को चुनाव हुए थे। इस बार 3 जुलाई 2022 को चुनाव करवाए गए है। वहीं पूर्व में प्रबंधक रहे मधुसूदन गुप्ता पहली बार ट्रस्ट के सचिव बने है।

Edited By: Jagran