जेएनएन, हिसार। गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में सोमवार को 8वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय सहित 15 महाविद्यालयों की टीमें भाग लें रही है। पहले दिन जाट कालेज के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड, तीन रजत और चार कांस्य के साथ 11 पदक अपने नाम किए। 200 मीटर महिला दौड़ में जाट कालेज के मंदीप ने 26.19 सेंकड के साथ पहले स्थान पर रही। वहीं एफजीएम कालेज आदमपुर ने 29.46 सेंकड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। 10 हजार मीटर पुरुष दौड़ में जाट कालेज के सचिन ने 39.54 मिनट के साथ पहला, राजकीय कालेज बरवाला के दिनेश ने 40.04 मिनट के साथ दूसरा और एफजीएम आदमपुर के रवि ने 42.19 मिनट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. अनिल पुंडीर ने प्रतियोगिता का शुंभारभ किया। इस अवसर पर छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. वीके बिश्नोई व खेल निदेशक डा. एसबी लुथरा भी मौजूद रहे। शुभारंभ समारोह में मार्च पास्ट के बाद शांति व सछ्वावना के प्रतीक गुब्बारे उड़ाए गए और ओलंपिक मशाल भी जलाई गई। सहायक खेल निदेशक मृणालिनी नेहरा मीट की आयोजन सचिव है और ओपी भादू तकनीकी प्रबंधक है।

बीमारियों से बचने के लिए खेल जरूरी : पुंडीर

कुलसचिव डा. अनिल कुमार पुंडीर ने कहा कि वर्तमान समय में अधिकतम बीमारियों का कारण खराब दिनचर्या है। भारत जैसे देश में ही अधिकतर लोग डिप्रेशन, ब्लड प्रैशर व डायबीटीज बिमारी से पीडि़त है। दिनचर्या में सुधार करके ही बीमारियों से बचा जा सकता है। इसके लिए खेलों में भाग लेना अति आवश्यक है। जीवन में सुख, चैन और शांति के लिए प्रत्येक नागरिक को किसी ना किसी खेल के साथ जुडऩा चाहिए। उन्होंने खिलाडिय़ों से भी आह्वान किया कि वे अपने साथ 10 अन्य विद्यार्थियों को भी खेल मैदान में लेकर आए। इस दौरान पुस्तकालयाध्यक्ष डा. विनोद कुमार, कार्यकारी अभियंता रघुबीर ङ्क्षसह सुंडा, सुनील ग्रोवर, डा. महेश ख्यालिया व डा. एसएस सांगा सहित शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये रहे प्रतियोगिताओं के परिणाम

- पुरूष वर्ग की 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय हिसार के अक्षय ने पहला, जाट कालेज के मोहित व विकास ने क्रमश दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

- महिला वर्ग की 800 मीटर दौड़ में राजकीय महाविद्यालय हिसार की पूजा व अनीता ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जाट कालेज की सोनिया तीसरे स्थान पर रही।

- पुरूष वर्ग की 200 मीटर दौड़ में एफजीएम महाविद्यालय आदमपुर के कुलदीप, जाट कालेज के कृष्ण व डीएन कालेज के कमल ने क्रमश पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

- महिला वर्ग की 200 मीटर दौड़ में जाट कालेज की मनदीप पहले, एफजीएम महाविद्यालय आदमपुर की रीतू दूसरे व राजकीय महाविद्यालय हिसार की अनिता तीसरे स्थान पर रही।

- पुरूष वर्ग की 10000 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में जाट कालेज के सचिन ने पहला, राजकीय महाविद्यालय बरवाला के दिनेश ने दूसरा और एफजीएम महाविद्यालय आदमपुर के रवि कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

- महिला वर्ग की 10000 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में डीएन कालेज की गीता ने पहला, एफजीएम महाविद्यालय आदमपुर की किरण ने दूसरा और राजकीय  महाविद्यालय हिसार की श्वेता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

- पुरूष वर्ग की शॉट पुट प्रतियोगिता में जाट कालेज के उमेश कुमार व मंदीप ङ्क्षसह ने पहला व दूसरा स्थान प्राप्त किया। डीएन कालेज के विकास ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

- महिला वर्ग की शॉट पुट प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय हिसार की नेहा पहले, आशा दूसरे व जाट महाविद्यालय की संतोष झाझडिय़ा तीसरे स्थान पर रही।

- पुरूष वर्ग हाई जंप प्रतियोगिता में जाट महाविद्यालय का नसीम अक्रम प्रथम, डीएन कालेज का कमल द्वितीय व राजकीय महाविद्यालय, नलवा का रूपेश तृतीय स्थान पर रहा।

- महिला वर्ग हाई जंप प्रतियोगिता में एफसी कालेज की कोमल ने प्रथम, राजकीय महाविद्यालय हिसार की पूजा ने द्वितीय स्थान पर रही।

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस