राजेश कादियान, बवानीखेड़ा(भिवानी)। गावं अलखपुरा की दो बेटियों का फुटबाल की इंडियन वुमैन नेशनल टीम में चयन हुआ है। ये दो अक्टूबर से यूएई में आयोजित होने वाली विभिन्न देशों की अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। इन दोनों बेटियों का इंडियन टीम में चयन होने से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है और अभिभावक भी अपनी बेटियों की सफलता पर फुले नहीं समा रहे हैं। गांव अलखपुरा निवासी संजु यादव व ऋतु बगडिय़ा का इंडियन फुटबॉल टीम में हाल ही मेें चयन हुआ है। यूएई में दो अक्टूबर से आयोजित होने वाले फ्रेंडली प्रतियोगिता में ये देश की ओर से खेलेंगी और विदेशी धरती पर अपनी प्रतिभा का लोहा जमवाएंगी। संजु यादव का मिड फिल्डर व ऋतु बगडिय़ा का डिफेंडर के तौर पर चयन हुआ है।

भारत में होगा एशिया महिला फुटबाल कप

कोच सोनिका बिजरानीया ने बताया कि हमारे देश की महिला फुटबॉल टीम 2 व 4 अक्टूबर को यूएई और टयूनीशिया के खिलाफ दो दोस्ताना मैच खेलेगी। इसके बाद टीम बहरीन जाएगी जहां पर वह 10 अक्टूबर को मेजबान बहरीन के टीम और 13 अक्टूबर को उच्च रैकिंग वाले ताईपे के साथ दोस्ताना मैच खेलेगी। यह फ्रेंडली मैंच वर्ष 2022 में भारत में आयोजित होने वाले एशिया महिला फुटबाल कप के तैयारियों के लिए आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं इंडियन फुटबॉल टीम में चयन होने पर संजु यादव के पिता बलराज व मां निर्मला ने कहा कि उनकी बेटी कई वर्षों से अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है।

हमारी बेटी बेटों से कम नहीं

ऋतु बगड़िया के पिता सतबीर व मां रोशनी का कहना है कि उनकी बेटी किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। वे अपनी बेटी की सफलता पर काफी गद-गद हैं। इंडियन टीम में चयन होने पर अलखपुरा फुटबाल संघ के अध्यक्ष सुरेश जाखड़, निवर्तमान सरपंच संजय चौहान, फुटबाल संघ के जिला अध्यक्ष रणबीर सिंह, सचिव पवन फौगाट, प्रधानाचार्य सुरेश यादव, प्रवक्ता सुभाष शर्मा आदि ने बधाई दी है।

बेटियां फुटबाल में अच्छा कर रही है

कोच सोनिका बिजरानिया ने बताया कि गांव अलखपुरा की बेटियां फुटबाल में निरंतर सफलता की उंचाईयों को छू रही हैं। दो बेटियों का इंडियन टीम में चयन होने से गांव में तो खुशी का माहौल है।

Edited By: Rajesh Kumar