Move to Jagran APP

जीजेयू की छात्रा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अश्लील पोस्ट की, छात्र ने गलती मानी तो दे दी माफी

विश्वविद्यालय में इंटरनेट के जरिये अश्लील मैसेज भेजने का यह तीसरा मामला है। पिछले दो महीने के अंदर विश्वविद्यालय में इस तरह के दो मामले सामने आ चुके हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 02:40 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 02:40 PM (IST)
जीजेयू की छात्रा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अश्लील पोस्ट की, छात्र ने गलती मानी तो दे दी माफी

हिसार, जेएनएन। जीजेयू की एक छात्रा ने इंस्टाग्राम पर अश्लील पोस्ट डालने की शिकायत वापस ले ली है। हाल ही में विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने विश्वविद्यालय के एक अन्य विभाग के छात्र पर सोशल साइट्स पर अश्लील पोस्ट करने का आरोप लगाया था। इस मामले में छात्रा ने कुलपति को शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया कि विश्वविद्यालय के ही एक छात्र ने उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर अश्लील पोस्ट की है।

loksabha election banner

कुलपति ने इस मामले में जांच करने के लिए प्रोक्टोरियल बोर्ड के पास यह मामला भेजा था। प्रोक्टोरियल बोर्ड की ओर से मामले की जांच करने के बाद दोनों पक्षों के बयान लिए गए, जिसमें आरोपित छात्र ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। इसके बाद छात्रा ने शिकायत वापस ले ली है।  

इंटरनेट के जरिए अश्लील मैसेज करने का तीसरा मामला

विश्वविद्यालय में इंटरनेट के जरिये अश्लील मैसेज भेजने का यह तीसरा मामला है। पिछले दो महीने के अंदर विश्वविद्यालय में इस तरह के दो मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक मामले में राजस्थान पुलिस ने जीजेयू के एक अधिकारी के बेटे को हिरासत में लिया था। वहीं दूसरे मामले में आरोपी अभी पुलिस अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

जीजेयू के अधिकारी के बेटे ने प्रोफेसरों को भेज दिए थे अश्लील मैसेज

जीजेयू में करीब एक महीने पहले राजस्थान विश्वविद्यालय की 50 के करीब महिला प्रोफेसरों को इंटरनेट के जरिए अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया था। इस मामले में करीब 6 महीने बाद आरोपी पकड़ में आया था। राजस्थान विश्वविद्यालय की महिला प्रोफेसरों की ओर से इस मामले में पिछले 6 महीने से शिकायतें की जा रही थी। राजस्थान पुलिस ने साइबर क्राइम मामलों के एक्सपर्ट के जरिये इस मामले की गुत्थी सुलझाई तो आरोपी जीजेयू के एक अधिकारी का बेटा निकला। जिसके बाद पुलिस ने जीजेयू में दबिश देकर अधिकारी के बेटे को हिरासत में लिया था।

----छात्रा की ओर से शिकायत मिली थी। आरोपित छात्र से बात की गई तो उसने अपनी गलती स्वीकार की है। इस मामले में छात्रा की ओर से शिकायत वापस ले ली गई है।

प्रो. विनोद बिश्नोई, प्रोक्टर, जीजेयू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.