जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम की तहबाजारी टीम आखिरकार नींद से जाग उठी है। सीएम विंडो पर शिकायतों का दौर बढ़ने लगा तो अब तहबाजारी टीम को शहर के फुटपाथ से लेकर मुख्य बाजारों में अतिक्रमण नजर आने लगा है। साथ ही उसे हटाने की कार्रवाई भी शुरु हो गई है। इसी कड़ी में नगर निगम की तहबाजारी टीम ने दिल्ली रोड पर जिंदल चौक से सुखदा अस्पताल के पास तक फुटपाथ या सड़क पर रेहड़ी लगाकर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की।

कुछ का सामान जब्त किया तो कई काे चेतावनी दी कि उन्होंने यहां पर सामान लगाया तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में एक तरफ जहां फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना शुरु हो गया है वहीं दूसरी तरफ रेहड़ी वालों की चिंताएं भी बढ़ गई है। ऐसे में कई रेहड़ी वाले एकजुट होकर नगर निगम अधिकारियों से मिलने निगम पहुंचे और कार्रवाई में राहत की मांग की है।

रेहड़ी से तराजू व सामान किया जब्त

सीएम विंडो के चेयरमैन प्रवीन जैन की ओर से नगर निगम सभागार में पूर्व में अफसरों की ली बैठक के बाद तहबाजारी टीम हरकत में आई है। इसी कड़ी में उन्होंने जिंदल चौक से डाबड़ा चौक मार्ग पर रेहड़ी वालों के तराजू उठाने से लेकर चेतावनी देने तक की कार्रवाई की है। एक रेहड़ी संचालक ने तो जुर्माना भरकर अपना सामान तक भी ले गया।

रेहड़ी यूनियन ने सोमवार तक राहत देने की कि मांग

रेहड़ी यूनियन से जुड़े रेहड़ी चालकों ने निगम अफसरों से मुलाकात कर सोमवार तक कार्रवाई नहीं करने की मांग की है। उनका तर्क कि वे सड़क पर रेहड़ी नहीं लगाएंगे। दीपक, सुरेश, सतीश सहित कई रेहड़ी चालकों ने ड्रेनेज के ऊपर खाली जगह पर रेहड़ी लगाने की मांग की है। वहीं कुछ से सोमवार तक कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग की है। हालांकि अभी तक निगम के अफसरों ने उन्हें राहत देने के विषय पर कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया है।

-- नगर निगम की टीम शहर में अतिक्रमण हटाने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में अब बाजारों से लेकर मुख्य मार्ग पर भी अतिक्रमण हटा रहे है। अतिक्रमण हटाने का कार्य आगामी समय में भी जारी रहेगा।

- सुरेंद्र शर्मा, इंचार्ज, तहबाजारी टीम, नगर निगम हिसार।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट