जागरण संवाददाता, हिसार : पंजाब नेशनल बैंक के अंचल कार्यालय चंडीगढ़ के महाप्रबंधक अशोक कुमार दरगन ने मंडल कार्यालय का दौरा किया। इस दौरान लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा व पशु विज्ञान विश्वविद्यालय (लुवास) में खोली गई नई शाखा का उद्घाटन किया। उनके साथ मंडल प्रमुख नीरा कटारिया तथा लुवास के कुलपति गुरदयाल ¨सह, लेखानियंत्रक ऋषि तायल, रजिस्ट्रार आरए लूथरा उपस्थित थे। यह शाखा जिले में खोली गई 41वीं तथा हिसार मंडल की 87वीं शाखा है । विश्वविद्यालय के कुलपति ने नई शाखा खुलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब नेशनल बैंक की शाखा विश्वविद्यालय परिसर में खुल जाने से वहां के स्टाफ सदस्यों व छात्रों को सभी बैं¨कग सुविधाओं का लाभ मिलेगा तथा अब उन्हें बैं¨कग सुविधाओं का लाभ लेने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

इस दौरान बैंक द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गंगवा में विभिन्न छात्राओं के सहायतार्थ शैक्षणिक सामग्री जैसे पुस्तकें, स्कूल बैग तथा वर्दी आदि का वितरण किया गया। महाप्रबंधक अशोक दरगन ने वसूली एजेंसी से बातचीत की तथा बैंक में बढ़ रहे एनपीए की समस्या पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि बैंकों में एनपीए की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। जब बैंक में एनपीए बढ़ता है तो लोगों को ऋण मिलने में कठिनाई होती है। इसके अतिरिक्त एक महा ऋण वसूली शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें विभिन्न शाखाओं से आए हुए ऋणियों को स्पेशल समझौता योजना के तहत एकमुश्त राशि जमा कराने पर भारी छूट दी गई। शिविर में 200 से भी अधिक खातों में लगभग दो करोड़ रुपए के समझौता प्रस्ताव मंजूर किए गए ।

मंडल कार्यालय में एक ऋण वितरण समारोह का आयोजन भी किया गया। मंडल के अंतर्गत आने वाले हिसार, सिरसा तथा फतेहाबाद की शाखाओं के ग्राहकों को खुदरा ऋण व सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग ऋण तथा अन्य ऋण योजनाओं के अंतर्गत लगभग 17 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस