Move to Jagran APP

हास्टल नंबर चार में विद्यार्थियों को अगले सत्र से मिलेगी रहने की सुविधा, अंतिम चरणों में निर्माणकार्य

गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) में हास्टल नं

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 02:12 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 02:12 AM (IST)
हास्टल नंबर चार में विद्यार्थियों को अगले सत्र से मिलेगी रहने की सुविधा, अंतिम चरणों में निर्माणकार्य
हास्टल नंबर चार में विद्यार्थियों को अगले सत्र से मिलेगी रहने की सुविधा, अंतिम चरणों में निर्माणकार्य

जागरण संवाददाता, हिसार:

loksabha election banner

गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) में हास्टल नंबर में रहने वाले विद्यार्थियों को जल्द ही नए हास्टल की सुविधा मिल सकेगी। विवेकानंद भवन में लड़कों के छात्रावास नंबर चार का निर्माणकार्य अंतिम चरणों में है। इस समय हास्टल में करीब 80 नए कमरे बनकर तैयार हो गए है। इसकी सुविधा छात्रों को अगले सत्र से मिलेगी।एक साल से हास्टल का निर्माण चल रहा है। कुलपति प्रो. बलदेव राज काम्बोज ने कहा कि आगामी सत्र से विद्यार्थियों को कमरे अलाट किए जाएंगे। उनके साथ कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा भी मौजूद रहे। उनका दावा है कि हास्टल में विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने बताया कि छात्रावास में नवनिर्मित भवन में लिफ्ट की सुविधा भी है। इस अवसर पर चीफ वार्डन डा. विकास वर्मा, वार्डन डा. विक्रमजीत सिंह, डा. विजयपाल सिंह, डा. हरदेव सैनी, कार्यकारी अभियंता रघुबीर सिंह सुंडा, सुनील ग्रोवर, सहायक कुलसचिव मनीष खन्ना, उप अधीक्षक आनंद सिंह सरोहा व छात्रावास के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

----------------

अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए 24 कमरों की व्यवस्था

हास्टल में अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए 24 कमरों की व्यवस्था है। हास्टल के इन कमरों में आवश्यक सुविधाओं सहित किचन का निर्माण किया गया है। इन कमरों में ज्वाइंट किचन की व्यवस्था है। बाकी 56 कमरे में सामान्य विद्यार्थियों के रहने की व्यवस्था है। इनको सामान्य तौर पर शौचालय, बाथरूम इस्तेमाल करना पड़ेगा। मेस में ही खाना मिलेगा।

जीजेयू के पांच विद्यार्थियों का फरीदाबाद कंपनी में चयन गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (जीजेयू) के ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट सेल के सौजन्य से हुए फरीदाबाद आधारित असाही इंडिया ग्लास लिमिटेड के ई-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के पांच विद्यार्थियों का चयन हुआ है। विवि के कुलपति प्रो. बलदेव राज कांबोज व कुलसचिव प्रो. अवनीश वर्मा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी। प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह ने कहा कि ड्राइव में विश्वविद्यालय के बीटेक एमई, ईई, सिविल, ईसीई, सीएसई व आइटी के लगभग 46 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सहायक निदेशक डा. आदित्यवीर सिंह ने बताया कि चयनित विद्यार्थी बीटेक ईसीई के रोहित कुमार, बीटेक ईई के वैभव खट्टर, बीटेक एमई के भवन सिंह नेगी व अक्षय कुमार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.