Move to Jagran APP

सिरसा में आइएमए की सराहनीय पहल, रोजाना दो घंटे सुबह व शाम फ्री जांचेंगे फ्लू ओपीडी

सिरसा में कोरोना पैर पसार रहा है। ऐसे में आइएमए ने सराहनीय पहल की है। आइएमए आमजन के लिए फ्री फ्लू ओपीडी शुरू कर रहा है। दो घंटे सुबह और दो घंटे शाम जुकाम- बुखार के मरीजों की जांच की जाएगी। कोरोना आशंकितों के टेस्ट भी किए जाएंगे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 01:38 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 01:38 PM (IST)
सिरसा में आइएमए की सराहनीय पहल, रोजाना दो घंटे सुबह व शाम फ्री जांचेंगे फ्लू ओपीडी
सिरसा में आइएमए की ओपीडी में जांच करवाते मरीज।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के दौरान आमजन को फ्लू ओपीडी की चिकित्सा सुविधा देने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आगे आई है। शनिवार से आइएमए की ओर से आइटीआइ रोड स्थित आइएमए भवन में निशुल्क ओपीडी शुरू की गई।

loksabha election banner

आइएमए की ओर से सुबह आठ से दस तथा शाम को तीन से पांच बजे तक फ्री फ्लू ओपीडी जांचने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में शनिवार प्रात: आइएमए प्रधान डा. अर्चना अग्रवाल ने कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन भंयकर रूप धारण करती जा रही है। इसे देखते हुए आइएमए भवन में निश्शुल्क फ्लू ओपीडी शुरू की गई है। डा. अग्रवाल ने बताया कि प्रतिदिन सुबह आठ बजे से दस बजे तक दो घंटे और शाम को तीन से पांच बजे तक दो चिकित्सक ओपीडी करेंगे और लोगों को उचित परामर्श देंगे। उन्होंने बताया कि ओपीडी के लिए आने वाले मरीजों को बेसिक दवाइयां निश्शुल्क दी जाएंगी। जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट सरकार की ओर से करवाए जाएंगे। 

ये लक्षण दिखें तो तुरंत कराएं टेस्ट

डा. अग्रवाल ने आमजन से आह्वान किया कि वे खांसी, जुखाम व बुखार लगातार होने पर तुरंत अपनी जांच करवाएं। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का प्रयोग अवश्य करें। अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें। अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखें, ताकि वायरस के प्रकोप को कम किया जा सके। डा. अग्रवाल ने आह्वान किया कि आमजन वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं और अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें।

डबवाली व ऐलनाबाद में भी मिलेगी सुविधा

डिप्टी सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने कहा कि आइएमए ने सराहनीय पहल की है। इससे आमजन को खांसी, जुकाम, बुखार की जांच व इलाज की फ्री सुविधा मिलेगी। हमारा प्रयास रहेगा कि जिले में डबवाली, ऐलनाबाद व अन्य क्षेत्रों में भी फ्री ओपीडी शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः विश्व पटल पर चमका भिवानी का सितारा, मुक्केबाज सचिन ने वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

यह भी पढ़ेंः पतियों की पुलिस से गुहार, पत्नी से बचा लो सरकार, रोहतक का हैरान कर देने वाला मामला

यह भी पढ़ेंः सावधान! युवाओं को निशाना बना रहा कोरोना, 25 और 30 साल के युवाओं ने तोड़ा दम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.