Move to Jagran APP

जजपा नेत्री के पति सहित तीन ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे हजारों, मंत्री तक पहुंचा मामला

फतेहाबाद में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। मामले में शिकायतकर्ता ने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के माध्यम से ही शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने जेजेपी नेता के पति सहित तीन पर आरोप लगाया है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 02:54 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 02:54 PM (IST)
फतेहाबाद में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी।

रतिया (फतेहाबाद), संवाद सूत्र। फतेहाबाद के रतिया के शहर थाना पुलिस ने आइसीआइसी बैंक में सिटिंग जाब दिलवाने के नाम पर 98850 रुपये की ठगी किए जाने के मामले में जजपा नेत्री के पति सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला हमजापुर निवासी सुखदेव सिंह की शिकायत पर रमेश शाक्य, संजू उर्फ संजय तथा सतीश कुमार के खिलाफ दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के माध्यम से ही शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। रमेश शाक्य जजपा नेत्री के पति है। रमेश शाक्य ने बताया कि उन्हें इस मामले में बिना किसी कारण फसाया जा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार

शिकायतकर्ता सुखदेव सिंह ने बताया कि उसका साला फतेहाबाद के कुदनी निवासी पहलवान दास है जो कि एक बेरोजगार है और बीए पास है। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद निवासी रमेश कुमार शाक्य उसका जानकार है।  रमेश कुमार की उसके साला पहलवान के साथ करीब 7 माह पहले ही जान पहचान करवाई थी। इस दौरान रमेश कुमार ने उसे तथा उसके साले पहलवान को बताया था कि फतेहाबाद, रतिया व टोहाना के एसडीएम आफिस में कंप्यूटर आपरेटर के कई पद खाली है और अगर पहलवान सिंह जाब लगना चाहता है तो उसे तमाम दस्तावेज की कापी देनी होगी।

संबंधित पदों पर भर्ती एक कंपनी के माध्यम से होगी और एक माह में का आपका काम हो जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित कंपनी को 1,10000 रुपये बतौर सिक्योरिटी राशि देनी होगी और जो राशि ज्वाइनिंग के बाद एक माह के भीतर वापस मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके बाद उसने रमेश कुमार के खाते में 18,000 पर 23 जुलाई 2021 को उसके गूगल-पे नंबर पर डाल दिए। उन्होंने कहा कि करीब 1 माह बीतने के बाद कोई काम नहीं हुआ तो रमेश कुमार ने कहा कि पहलवान का जाब वाला काम नहीं हो पा रहा है। यह रशि वापस कर देगा।  उसका सिरसा से सत्तू नामक दोस्त है, जिसकी आइसीआइसी बैंक में अच्छी सैटिंग है और वह बैंक में सिटिंग जाब दिलवा सकता है।

रमेश ने इस दौरान बताया था कि उसकी जिम्मेवारी होगी और इसके लिए 1,20000 रुपये सिक्योरिटी व 8850 रुपये ट्रेनिंग फीस अदा करनी पड़ेगी। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि बैंक में ज्वॉइनिंग होने के बाद पहले वेतन के साथ ही पूरी रकम वापस आ जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके पश्चात उसने रमेश कुमार को उसके गूगल पर नंबर पर 24 सितंबर 2021 को 10,000 रुपये भेज दिए। सत्तू ने कहा कि पहलवान दास के दस्तावेज भेज दिए गए हैं और उसका जाब वाला काम हो चुका है, आप 8850 रुपये ट्रेनिंग फीस आनंद मलिक के नंबर पर गूगल-पे कर दें।

उन्होंने कहा कि इसके बाद आइटीएम नामक कंपनी की मार्फत पहलवान दास को 15 दिन ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई।1 अक्टूबर 2021 को सीधे कंपनी में पैसे देने के पश्चात ट्रेनिंग के बीच में सत्तू के फोन आने लगे और कहा गया कि अगर पैमेंट नहीं करोंगे तो ट्रेनिंग बीच में ही रुकवा देंगे और पहले अदा की गई पूरी राशि भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके कहने पर अन्य राशि देने पर 20 अक्तूबर 2021 को पहलवान को आइसीआइसी बैंक रतिया में ज्वॉइन करवा दिया, मगर वहां पर पता चला कि उसकी कोई सीटिंग जाब नहीं, बल्कि फील्ड जाब है। शिकायतकर्ता का आरोप लगाया कि इन तीनों ने मिलकर उसके साथ करीब 98,850 रुपयों की ठगी की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ  406, 420, 120-बी आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.