भट्टूकलां/फतेहाबाद, जेएनएन। दहेज और अन्‍य कारणों को लेकर विवाहिताओं की हत्‍या करने जैसे मामले आमतौर पर सामने आते रहते हैं। मगर फतेहाबाद के गांव में एक अलग ही तरीके का मामला सामने आया है। जहां गांव खाबड़ाकलां में विवाहिता की उसके ससुरालजनों ने इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी। क्‍योंकि युवती की छोटी बहन ने तलाक ले लिया। दोनों बहनें एक ही घर में विवाहित थी।

पुलिस ने मृतका के पति समेत चार लोगों के खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम अग्रोहा मेडिकल कालेज में करवाया। देर शाम तक मामले में किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक गांव पीलीमंदोरी निवासी महेन्द्र सिंह की दो बेटियां रेणुका व रजनी की शादी वर्ष 2007 में गांव खाबड़ा कलां में हुई थी। शादी के करीब दो वर्ष बाद छोटी लड़की रजनी का अपने पति प्रदीप से तलाक हो गया। बड़ी लड़की रेणुका अपने सुसराल खाबड़ा कलां में ही रहने लगी। मृतका के भाई राजकुमार के मुताबिक 30 वर्षीय रेणुका की बृहस्पतिवार देर सायं को ससुराल खाबड़ाकलां में मौत हो गई।

पीलीमंदोरी निवासी राजकुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि 28 फरवरी दोपहर को बहन रजनी के पास बड़ी बहन रेणुका का फोन आया। फोन पर उसने कहा कि उसे अपने भाई राजकुमार से बात करनी है। फोन पर वह रो रही थी। फोन पर उसकी बहन ने बताया कि मेरी ससुराल खाबड़ाकलां आ जाओ, मुझे ससुराल वाले मार रहे हैं। इसके बाद वह अपने ताऊ के लड़के को साथ लेकर रेणुका के घर पंहुचा। हम दोनों वहां पहुंचे तो मेरी बहन को उसका पति संदीप, ससुर उमेद, देवर प्रदीप व सास संतोष पीट रहे थे। उनसे छुड़वाकर अपने साथ पीलीमंदोरी ले जाने लगे। लेकिन ससुरालजनों के लोग उसे उनके साथ नहीं ले जाने दिया। वह दोनों वापस गांव लौट गए।

राजकुमार ने अपने बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि बृहस्पतिवार देर रात को उसके बहनोई संदीप का फोन आया कि उन्होंने उसकी बहन को मार दिया है। यह सुनकर वह अपने अन्य परिजनों को साथ लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भट्टूकलां पहुंचे जहां उसकी बहन का शव पड़ा था। मृतका का एक 9 वर्षीय पुत्र है। राजकुमार के मुताबिक छोटी बहन का तलाश होने के बाद से ही उसके ससुराल के लोग रेणुका के साथ रंजिश रख रहे थे।

कार्यवाहक थाना प्रभारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने मृतक महिला के भाई राजकुमार की शिकायत पर उसके पति संदीप, ससुर उमेद, सास संतोष व देवर प्रदीप के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। महिला के शव का पोस्टमार्टम अग्रोहा मेडिकल कालेज में करवाया गया है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस