हिसार, जेएनएन। पति ने षडयंत्र रचा और पत्‍नी को ठिकाने लगा दिया। इस बात की भनक किसी को न लगी और छह महीने बीत गए। मगर फिर एक पैन ड्राइव ने सारे राज खोल दिए। अब पुलिस की भी नींद टूट गई है। राजगढ़ रोड स्थित नवदीप कालोनी निवासी 41 वर्षीय शिक्षिका सुमन की पिछले साल 11 दिसंबर को मौत हो गई थी। उसे साजिश के तहत मौत के घाट उतारकर अंतिम संस्कार किया गया था।

मृतका के पिता दलीप सिंह ने पुलिस को एक काल रिकार्डिंग उपलब्ध कराकर यह आरोप लगाया है। आजाद नगर थाना पुलिस ने मृतका के पति समेत तीन के खिलाफ हत्या, शव खुर्द-बुर्द करने और आपराधिक षड्यंत्र रचने का केस दर्ज किया है।

नवदीप कॉलोनी निवासी पूर्व सैनिक दलीप सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि बेटी सुमन की शादी नवदीप कॉलोनी के प्रमोद कुमार के साथ साल 2003 में की थी। उनका एक बेटा है। शादी के बाद दामाद प्रमोद सुमन को छोटी-मोटी बातों पर तंग करने लगा। वह उसके साथ मारपीट करता था। कई बार पंचायत हुई, मगर वह हरकतों से बाज नहीं आया। साल 2006 में शिकायतकर्ता का भतीजा सुरेश और उसकी पत्नी उर्मिला उनके पास आकर रहने लगी।

शिकायतकर्ता ने कहा कि बेटी सुमन राजगढ़ रोड के एक स्कूल में शिक्षिका थी। भतीजे की शादी के कुछ समय बाद उर्मिला और दामाद प्रमोद का गहरा संबंध बन गया। कई बार दोनों को समझाया, मगर वे नहीं माने। प्रमोद इसी के चलते सुमन को तंग करता था। पिछले साल 11 दिसंबर को ससुराल के लोगों ने फोन कर बताया कि सुमन की तबीयत खराब है। वह पहुंचे तो सुमन का शरीर अकड़ा हुआ था और मुंह से झाग निकल रहे थे। सुमन को एक प्राइवेट अस्पताल लेकर गए, वहां उसे मृत घोषित कर दिया था।

उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। कुछ दिन बाद उनको दामाद पर शक हुआ और जानकारी जुटानी शुरू की। उसी जांच के दौरान शिकायतकर्ता के बेटे ने उन्हें एक पैन ड्राइव दिया। उसको खोला तो उसमें एक रिकार्डिंग थी जिसे सुनकर वह हैरान रह गए। उसे सुनने के बाद पता चला कि सुमन की प्राकृतिक मौत नहीं हुई थी। प्रमोद, उसके भाई रङ्क्षवद्र औरे भतीजे सुरेश की पत्नी उर्मिला ने आपराधिक षडयंत्र रचकर हत्या की थी।

 

...मृतका के पिता की शिकायत मिलने पर पति समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है। कॉल रिकार्डिंग की जांच की जा रही है। रिकार्डिंग की लैब में जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

- दलेराम, एसएचओ आजाद नगर थाना, हिसार।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस