जेएनएन, रोहतक। सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन लेने वाला पति अपनी पत्नी को ऐसी दर्दनाक मौत देगा यह शायद उसकी पत्नी ने सोचा भी नहीं होगा। पहले पत्नी की हत्या की और फिर उसके शव को झाड़ियों में ले जाकर कपड़े उतार दिए, जिससे पुलिस को लगे कि किसी ने दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर दी। इसके बाद भी आरोपित का वहशीपन खत्म नहीं हुआ। वह कहीं से ब्लेड लेकर आया और फिर पत्नी के शव के पास बैठकर उसके सिर के बाल काट दिए, जिससे लगे कि यह महिला मंदबुद्धि है। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार किया तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

न्यू राजेंद्र कालोनी में नौ अगस्त को झाड़ियों में एक महिला का सड़ा-गला अर्धनग्न शव बरामद हुआ था। दो दिन बाद महिला की पहचान बिहार के अररिया जिला निवासी मुन्नी उर्फ मीनू के रुपये में हुई थी। जिसने गांधरा गांव के रहने वाले प्रवीण से शादी कर रखी थी। पहचान होने के बाद पुलिस ने शव को स्वजनों के हवाले कर दिया था।

सड़क से झाड़ियों तक घसीटते हुए ले गया था पत्नी का शव

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बलवंत सिंह ने बताया कि महिला के पति प्रवीण पर शुरू से ही शक था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की। इसमें सामने आया कि आरोपित नशे का आदी है, जो करीब तीन माह पहले दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गया था। वहां पर उसकी मुलाकात मुन्नी उर्फ मीनू से हुई थी। वह उसे रोहतक लेकर आ गया, जहां पर उसके साथ शादी की। इसके बाद दोनों पीजीआइ के आसपास रहने लगे। खाना-पीना खाकर फुटपाथ पर सो जाते थे।

आरोपित के नशे का आदी होने के कारण दोनों के बीच झगड़ा होना शुरू हो गया था। झगड़े से परेशान होकर मीनू उसे छोड़कर चली गई थी। बाद में आरोपित को पता चला कि उसकी पत्नी अनाज मंडी एरिया के आसपास झुग्गी-झोपड़ी में रहती है। इसके बाद आरोपित वहां पर पहुंचा। वहां पर भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ। आरोपित ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। उसके सिर में डंडा मार दिया, जिस कारण वह सड़क पर गिर गई और सिर में चोट लग गई। इसके बाद आरोपित ने उसका गला दबाने का भी प्रयास किया। जिसके बाद मीनू ने दम तोड़ दिया।

आरोपित ने करीब 50 कदम दूर झाड़ियों में शव ले जाकर डाल दिया। पुलिस को गुमराह करने की नीयत से उसके कपड़े उतारे और ब्लेड से उसके सिर के बाल काट दिए। आरोपित ने तीन अगस्त की रात वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद से वह इधर-उधर रह रहा था। आरोपित को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस