Move to Jagran APP

JEE mains topper 2020 : मन होता तभी करता पढ़ाई, हिसार का दिव्यांशु बना ऑल इंडिया टॉपर

दिव्यांशु ने अपनी सफलता के राज बताते हुए कहा कि जब मन करता था तब ही पढ़ाई करता था व कभी अपने आपको जबरदस्ती पढ़ने के लिए फोर्स नहीं किया है। वह इंजीनियर बनना चाहता है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 04:54 PM (IST)
JEE mains topper 2020 : मन होता तभी करता पढ़ाई, हिसार का दिव्यांशु बना ऑल इंडिया टॉपर
JEE mains topper 2020 : मन होता तभी करता पढ़ाई, हिसार का दिव्यांशु बना ऑल इंडिया टॉपर

हांसी/हिसार, जेएनएन। जब मन में कुछ बड़ा करने का इरादा हो तो छोटी जगहों से भी बड़ी प्रतिभाएं निकलती हैं। जेईई मेन्य एग्जाम में हिसार के दिव्याशु अग्रवाल ने देश टॉप कर परचम लहरा दिया है। दिव्यांशु हिसार के जाने माने रेडियोलॉजिस्ट आदर्श अग्रवाल के बेटे हैं व माता हिसार के सिविल अस्पताल में डाक्टर हैं। दिव्यांशु ने सौ प्रसेंटाइल स्कोर हासिल करके सबको चौंका दिया है। दिव्यांशु का नाम देश भर के नौ छात्रों में हैं जिन्होंने सौ प्रेसेंटाइल स्कोर हासिल किया है। दिव्यांशु हिसार के सेक्टर 13 में स्थित संस्थान से कोचिंग ले रहा है। जेईई मेन्‍स में दिव्यांशु ने मैथ, फिजिक्स में सौ प्रसेंटाइल स्कोर किया है व कैमेस्ट्री में उनका 99.99 स्कोर रहा है।

loksabha election banner

दिव्यांशु ने अपनी सफलता के राज बताते हुए कहा कि जब मन करता था तभी पढ़ाई करता था। उसने कभी बिना मन किए पढ़ाई नहीं की। उन्होंने बताया कि अपने आपको तनाव रहित रखने के लिए बैडमिंटन खेलता था व नियमित रूप से मेडिटेशन भी किया। उन्होंने कहा कि अभी जेईई एडवांस की परीक्षा बाकी है और इसके लिए पूरी तरह से केंद्रित होकर स्टडी कर रहा हूं।

मध्‍य में रेड स्‍वैट में जेईई टॉपर दिव्‍यांशु व साथ में अन्‍य

दिव्यांशु के माता पिता डाक्टर के पेशे से जुड़े हैं लेकिन वह इंजिनियरिंग में अपना करियर बनाना चहता है। दिव्यांशु ने बताया कि वह कम्प्यूटर साइंस क्षेत्र में काम करने का सपना है क्योंकि मैथ में उसकी काफी रूचि है। आईआईटी में दाखिला लेने के  लिए वह जेईई एडवांस में बेहतर स्कोर प्राप्त करने के लिए पूरी मेहनत से पढ़ाई कर रहे हैं। दिव्यांशु ने 10वीं की पढ़ाई जिंदल स्कूल से की है।  क्यूरियस क्लासेस के टीचर शोभित जैन ने बताया कि दिव्यांशु की सफलता को लेकर वह आश्वस्त थे व हमारी पूरी टीम को भरोसा है कि दिव्यांशु जेईई एडवांस में भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। हमारा संस्थान लगातार हिसार से ऑल इंडिया टॉपर दे रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.