Move to Jagran APP

Hisar News: कोरोना ने फिर दी दस्तक, सीएमओ कार्यालय का ड्राइवर मिला पाजिटिव

हरियाणा के हिसार में कोरोना ने फिर दस्‍तक दी है। सेक्टर 16-17 में 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। यह व्यक्ति 10 मार्च को चंडीगढ़ गया था और उसी दिन हिसार वापिस आया था। यह व्यक्ति सीएमओ कार्यालय में ड्राइवर है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 27 Mar 2023 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 07:57 AM (IST)
कोरोना ने फिर दी दस्तक, सीएमओ कार्यालय का ड्राइवर मिला पाजिटिव

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश के अन्य जिलों के साथ हिसार में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। सेक्टर 16-17 में 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। यह व्यक्ति 10 मार्च को चंडीगढ़ गया था और उसी दिन हिसार वापिस आया था। यह व्यक्ति सीएमओ कार्यालय में ड्राइवर है और इसे पिछले पांच दिनों से सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण मिले हैं। इस व्यक्ति के संपर्क में रहे सीएमओ कार्यालय के अन्य लोगों को भी चिंता सताने लगी है कहीं वे भी संक्रमित न हो गए हों।

loksabha election banner

कार्यालय के सभी लोगों को सैंपल करवाने को कहा गया

विभाग की ओर से इसके संपर्क में रहे कार्यालय के सभी लोगों को सैंपल करवाने के लिए कहा गया है। विभाग ने संक्रमित हुए ड्राइवर को सात दिन के लिए घर पर आइसोलेट कर दिया है। हालांकि इस व्यक्ति को कोविशिल्ड की पहली और दूसरी डोज लग चुकी है। लेकिन इसके बावजूद यह संक्रमित मिला है। इस व्यक्ति को पहली डोज जनवरी 2021 में लगी थी, जबकि दूसरी डोज अगस्त 2021 में लगी थी, हालांकि बूस्टर डोज नहीं लगी है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों की बढ़ी चिंता

गौरतलब है कि इससे पहले हिसार में आठ फरवरी को और एक दिसंबर 2022 को कोरोना के केस मिल चुके हैं। दोबारा से कोरोना का नया मामला मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई हैं। विभाग की ओर से स्वास्थ्य अधिकारियों की आपात बैठक बुला कर कोविड कार्यों की जानकारी दी गई है।

हिसार में केस बढ़ने की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने नागरिक अस्पताल सहित सीएचसी-पीएचसी में भी सैंपल करवाने के आदेश जारी किए। इसके अलावा बाजारों, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी दोबारा से सैंपलिंग शुरू होगी, ताकि कोरोना के केसों की वास्तविकता का पता लग पाए।

आक्सीजन प्लांट को मैनीफोल्ड प्लांट से जोड़ा जाएगा

नागरिक अस्पताल में कोरोना काल में एक हजार लीटर प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन करने वाला प्लांट लगाया गया है। लेकिन इसे इंस्टाल नहीं किया गया है। विभागाधिकारियों का कहना है कि इस प्लांट को मैनीफोल्ड प्लांट से जोड़ा जाएगा। जिसके लिए करीब 3.5 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है।

कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाए और भीड़ में न जाएं। नागरिक अस्पताल और निजी अस्पतालों को अलर्ट जारी कर दिया है। आइसोलेशन सेंटर और अन्य सुविधाएं तैयार रखने के लिए कहा गया है। डा. सुभाष खतरेजा, डिप्टी सीएमओ, हिसार।

कोरोना के कुल मामले 63894 पर पहुंचे

पहली लहर में मिले कोरोना के मामले         17147

दूसरी लहर में मिले कोरोना के मामले         36855

तीसरी लहर में मिले कोरोना के मामले          9892

अब तक कुल कोरोना के मामले                63894

अब तक स्वस्थ हुए                                 62707

पहली लहर में कोरोना से मौत                      327

दूसरी लहर में कोरोना से मौत                      814

तीसरी लहर में कोरोना से मौत                       45

कोरोना से कुल मौतें                                 1186

कोरोना के लक्षण

सर्दी लगना, खांसी, जुकाम, बुखार, बदन दर्द, सिर दर्द और गर्दन में अकड़न महसूस होना

कोरोना से बचाव के लिए यह करें

-मास्क लगाएं।

-हाथ मिलाने से बचें।

-भीड़ में जाने से बचें।

-हाथ धोकर ही खाना खाएं।

-मुंह को बार-बार टच न करें।

-संक्रमित लोगों को आइसोलेशन में रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.