Move to Jagran APP

51 वें श्री श्याम महोत्सव में 20 लाख के नोटों से सजा बाबा का दरबार, छोटी खाटू नगरी के नाम से प्रसिद्ध है हांसी

Hisar News 51वें श्री श्‍याम महोत्‍सव में 20 लाख से श्‍याम बाबा का श्रृंगार किया गया। श्री श्याम मंदिर कमेटी का दावा है कि आज से पहले हरियाणा में श्याम बाबा का भव्य लक्ष्मी सिंगार कही नहीं हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 26 May 2023 02:37 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 02:37 PM (IST)
51 वें श्री श्याम महोत्सव में 20 लाख के नोटों से सजा बाबा का दरबार, छोटी खाटू नगरी के नाम से प्रसिद्ध है हांसी
51 वें श्री श्याम महोत्सव में 20 लाख के नोटों से सजा बाबा का दरबार

हरियाणा, जागरण संवाददाता: श्री श्याम मंदिर हांसी के 51 वें महोत्सव के दौरान आज शुक्रवार को श्याम बाबा का 20 लाख के नोटों से दरबार सजाया गया है। सजावट में 10 के नोट से लेकर 2000 तक के नोटों का प्रयोग किया गया है। श्री श्याम मंदिर कमेटी का दावा है कि आज से पहले हरियाणा में श्याम बाबा का भव्य लक्ष्मी सिंगार कही नहीं हुआ है। दिल्ली से आए कारीगरों द्वारा  20 दिन में नोटों की मालाओं को तैयार करवाया गया है।

loksabha election banner

प्रसिद्ध हांसी में श्‍याम बाबा का चल रहा है महोत्‍सव

आपको बता दें कि छोटी खाटू नगरी के नाम से प्रसिद्ध हांसी में श्याम बाबा का महोत्सव चल रहा है। हर साल होने वाला सालाना वार्षिक महोत्सव में पूरे देश में प्रसिद्ध है। श्याम बाबा के इस महोत्सव में पूरे भारत से अलग-अलग स्थानों से लोग यहां पहुंचते हैं और अपनी हजरिया लगाते है।

51वा  महोत्सव आठ दिवसीय मनाया जा रहा

श्री श्याम मित्र मंडल एवं श्री श्याम भवन ट्रस्ट के प्रधान जगदीश राय मित्तल ने बताया कि अबकी बार श्याम बाबा का 51वा  महोत्सव आठ दिवसीय मनाया जा रहा है। आज छठे दिन श्याम बाबा का लक्ष्मी श्रृंगार किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम को श्याम बाबा की पूरे शहर में भव्य यात्रा निकाली जाएगी।

कल शनिवार को खाटू वाले श्याम बाबा का भव्य विशाल जागरण होगा।  रविवार शाम को एक शाम सांवरे के नाम कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.