Move to Jagran APP

नए एसपी गंगाराम पूनिया बोले, योग्य अधिकारियों के हाथों में दी जाएगी थानों की कमान Hisar news

एसपी ने कहा कि शहर में चोरी व बढ़ते अपराध को रोकने के लिए वह जल्द ही डिपार्टमेंट की मीटिंग बुलाएंगे। वह इसके बारे में चर्चा करेंगे और जो आवश्यक कदम होंगे वह उठाएंगे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 02:11 PM (IST)
नए एसपी गंगाराम पूनिया बोले, योग्य अधिकारियों के हाथों में दी जाएगी थानों की कमान Hisar news

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले को नए एसपी मिल चुके हैं। भिवानी में एसपी रहे गंगाराम पूनिया ने हिसार एसपी के पद पर कार्यभार संभाल लिया है। एसपी गंगाराम पूनिया ने पदभार गृहण करने के साथ ही व्‍यवस्‍था सुधार को लेकर प्रयास करने शुरू कर दिए हैं। राजस्थान के परवतसर तहसील के लिखियास गांव के आइपीएस गंगाराम पूनिया परिवार को पालने के लिए खेती बाड़ी करते थे। पूनिया ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई गांव से की थी। उसके बाद वह 12वीं करने के लिए 10 किलोमीटर पैदल चलकर करकेड़ी गांव में राजकीय विद्यालय में पढऩे करने जाते थे। उसके बाद वह लिपिक की नौकरी करने लगे थे। दूसरी बारी में सिविल सर्विस पास करने वाले गंगाराम भिवानी से पहले फतेहाबाद भी रह चुके हैं।

loksabha election banner

पदभार गृहण करने के बाद एसपी गंगाराम पूनिया ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत की। गंगाराम पूनिया ने कहा कि हिसार को लेकर उनका विजन एकदम स्पष्ट है। वह थाने व चौकियों की कमान योग्य पुलिस अफसरों को देना चाहते हैं। आमजन थाने में आने के बाद परेशान न हो। कानून व्यवस्था बेहतर तरीके से लागू हो, शिकायतों को तुरंत समाधान हो।

एसपी ने कहा कि शहर में चोरी व बढ़ते अपराध को रोकने के लिए वह जल्द ही डिपार्टमेंट की मीटिंग बुलाएंगे। वह इसके बारे में चर्चा करेंगे और जो आवश्यक कदम होंगे वह उठाएंगे। चाहे वह गश्त बढ़ाने की बात हो या फिर कुछ और। शहर में सीसीटीवी कैमरों के सही न होने व अब तक नए कैमरों के नए लगने के सवाल पर एसपी ने कहा कि वह इसको देखेंगे कि कैमरे क्यों नहीं लगे। जो कमियां हैं उनको सुधारा जाएगा। इसमें आमजन की मदद ली जाएगी। पुलिस व पब्लिक मिलकर काम करेगी। बता दें कि अब देखना ये है कि क्‍या आने वाले वक्‍त में हिसार की व्‍यवस्‍था वाकये में ही सुधरने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.