Move to Jagran APP

हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह ने समर्थकों की टटोली नब्ज, बोले- विरासत संभालनी होती तो आइएएस ही रहता

हिसार से सांसद बृजेंद्र ने तोशाम में पहाड़ गिरने की घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उम्मीद है कि सरकार मामले में कड़ा संज्ञान लेगी। इसकी विस्तृत जांच होनी चाहिए और मृतकों को मुआवजा मिलना चाहिए।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 06:41 PM (IST)
सांसद ने कहा कोविड के कारण रहा जनता से दूर।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार में विधायक डा. कमल गुप्ता के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद से राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। डा. गुप्ता के लगातार चल रहे निरीक्षणों के बाद रविवार को हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह भी यहां पहुंचे। यहां गुरु जंभेश्वर तकनीकी एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय में हिसार के हर हलके से समर्थकों के साथ बैठक ली। इसमें कई राजनैतिक व गैर राजनैतिक मामलों पर चर्चा की। उन्होंने समर्थकों से सुझाव भी लिए जिन्हें भविष्य में अमल में लाया जाएगा।

loksabha election banner

अब समस्याओं पर करूंगा काम

समर्थकों को संबाेधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि मुझे हिसार विरासत में मिला है, अगर मुझे विरासत ही संभालनी होती तो आइएएस अधिकारी ही बना रहता नौकरी छोड़कर लोगों की सेवा के लिए नहीं आता। उन्होंने समर्थकों से कहा कि पौने दो वर्ष में कोविड या किसान आंदोलन के कारण एक दूरी सी बन गई थी। आपकी समस्याओं का समाधान नहीं कर सका। मगर अब आपकी समस्याएं प्राथमिकता पर ली जाएंगी। युवाओं की तरफ ध्यान दिया जाएगा। इस बैठक में एक रूपरेखा बनाई गई है जिस पर चलकर लोगों के लिए कार्य किए जा सकें। उन्होंने किसान आंदोलन पर पत्रकार वार्ता में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि बैठक में किसान आंदोलन की किसी ने बात नहीं की, मुझे लगता है कि आंदोलन खत्म हो चुका है तो अब हमें आगे बढ़ना चाहिए।

तोशाम में पहाड़ गिरने की घटना पर सरकार लेगी कड़ा संज्ञान

सांसद बृजेंद्र ने तोशाम में पहाड़ गिरने की घटना के मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उम्मीद है कि सरकार मामले में कड़ा संज्ञान लेगी। इसकी विस्तृत जांच होनी चाहिए और मृतकों को मुआवजा मिलना चाहिए। जांच में जो भी दोषी हों चाहें वह माइनिंग वाले या इस कार्य पर निगरानी रखने वाला सरकारी तंत्र कार्रवाई कड़ी होनी चाहिए। ऐसी घटना जब होती है तब स्वभाविक है कि किसी स्तर पर खनन में लापरवाही हो रही हो। सरकार गहनता से जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दे।

25 मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रम को रैली कहने से बचें

सांसद ने कहा कि उचाना में नववर्ष पर हुआ कार्यक्रम पूर्व मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह का काफी निजी कार्यक्रम था। इसमें चुनिंदा साथी थे। मैं नहीं जानता कि कोई और बात कैसे सामने आई। मगर 25 मार्च को एक बड़ा कार्यक्रम उनके 76वें जन्मदिन पर आयोजित होगा, जिसमें प्रदेशभर से समर्थक आएंगे। मगर मैं इस कार्यक्रम को रैली नहीं कहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.