Move to Jagran APP

दुबई में फंसा बरवाला का दिनेश, हिसार डीसी ने की मदद, हर चीज की करवाई व्‍यवस्‍था

गांव बनभौरी के 23 वर्षीय दिनेश दुबई में फंसे होने का समाचार प्रकाशित किया था। जो कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण हवाई सेवाएं रद होने से वापस भारत नहीं आ पा रहा है

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 12:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 12:52 PM (IST)
दुबई में फंसा बरवाला का दिनेश, हिसार डीसी ने की मदद, हर चीज की करवाई व्‍यवस्‍था
दुबई में फंसा बरवाला का दिनेश, हिसार डीसी ने की मदद, हर चीज की करवाई व्‍यवस्‍था

बरवाला, जेएनएन। हिसार जिला के गांव बनभौरी के 23 वर्षीय दिनेश के दुबई में फंसे होने के दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने दुबई स्थित भारतीय काउंस्लेट से फोन पर संपर्क किया और दिनेश के लिए रहने व खाने की व्यवस्था करवाई। इसके साथ ही उसका वीजा भी बढ़वा दिया है। इतना ही नहीं, उपायुक्त ने दिनेश की माता कमलेश से फोन पर बात की व मामले की जानकारी लेते हुए उन्हें ढांढस बंधाया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने गांव बनभौरी के 23 वर्षीय दिनेश दुबई में फंसे होने का समाचार प्रकाशित किया था। जो कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण हवाई सेवाएं रद होने से वापस भारत नहीं आ पा रहा है। हमने यह भी बताया कि दिनेश को दुबई में रहने व खाने के संकट का भी सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे डीसी ने जागरण की कॉल पर युवक की मदद को बढ़ाया कदम

मामला संज्ञान में आते ही उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने तुरंत तहसीलदार को इस संबंध में दिनेश के परिजनों से मिलकर पूरा ब्यौरा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उपायुक्त ने तहसीलदार को परिवार की आर्थिक स्थिति का भी पता लगाने और आवश्यकता होने पर खाद्य सामग्री आदि की सहायता उपलब्ध करवाने को कहा। मामले का पूर्ण विवरण प्राप्त कर उपायुक्त ने इस मामले की सूचना केंद्र व प्रदेश सरकार को देते हुए स्वयं दुबई में स्थित भारतीय कांउस्लेट से फोन पर संपर्क किया। उनके प्रयासों के कारण दिनेश का दुबई में रहने व खाने का समुचित प्रबंध कर दिया गया।

पीडि़त की मां को बंधाया ढांढस

डीसी के आदेश पर तहसीलदार ने बनभौरी जाकर दिनेश की माता कमलेश से मुलाकात की और प्रशासन द्वारा उनकी हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। उपायुक्त ने भी दिनेश की माता कमलेश से फोन पर बात की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि वह धैर्य रखें, प्रशासन व सरकार द्वारा उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

जल्द ही परिस्थितियां होंगी सामान्य

उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन के कारण हवाई सेवाएं बंद हैं, जिसके चलते दिनेश की घर वापसी में थोड़ा विलंब हो सकता है लेकिन अब मामला केंद्र व प्रदेश सरकार के संज्ञान में है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही परिस्थितियां सामान्य होंगी और दिनेश फिर से अपनों के बीच होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.