Move to Jagran APP

हिसार में बिजली निगम ने बिना फील्ड होमवर्क के सीवरेज लाइन पर लगाया पोल, लाइन डैमेज, क्षेत्र प्रभावित

हिसार में जिंदल माडर्न स्कूल रोड पर सीवरेज लाइन दो माह से अधिक समय से डैमेज है। जिस कारण सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। सड़क पर दूर तक दो माह से गंदा पानी लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 11:55 AM (IST)
हिसार में बिजली निगम ने बिना फील्ड होमवर्क के सीवरेज लाइन पर लगाया पोल, लाइन डैमेज, क्षेत्र प्रभावित
एक किलोमीटर के दायरे तक सीवरेज जाम जनता के लिए सिर दर्द बना।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार में बिजली निगम का नया कारनामा सामने आया है। जिंदल माडर्न स्कूल मार्ग पर बिजली निगम के इंजीनियरों ने पूर्व में जनस्वास्थ्य विभाग की सीवरेज लाइन पर बिजली का पोल लगवा दिए। जिस कारण वर्तमान में सीवरेज लाइन डैमेज हो गई। सड़क पर दूर तक सीवरेज का गंदा पानी का भराव है। पिछले करीब दो माह से यह समस्या जनता के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। उधर हैरान करने वाली बात यह है कि बिजली निगम के अफसरों को इसकी जानकारी तो है लेकिन उन्हें अभी तक यह नहीं पता कि यह लाइन किसके अंतर्गत है। साथ ही पोल एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए दो माह से केवल विचार व कागजी औपचारिकताएं ही चल रहा है फील्ड वर्क कब होगा कोई नहीं जानता। ऐसा सुस्त व लापरवाह सिस्टम के कारण जिंदल माडर्न स्कूल पर एक किलोमीटर के दायरे तक सीवरेज जाम जनता के लिए सिर दर्द बना हुआ है।

loksabha election banner

सीवरेज जाम से एक किलोमीटर का क्षेत्र प्रभावित

पार्षद जगमोहन मित्तल ने बताया कि जिंदल माडर्न स्कूल रोड पर सीवरेज लाइन दो माह से अधिक समय से डैमेज है। जिस कारण सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। सड़क पर दूर तक दो माह से गंदा पानी लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। इस मार्ग पर गंदे पानी के भराव के कारण लोग पैदल नहीं जा पा रहे है। गंदे पानी की बदबू ने आसपास के लोगों का जीना दूभर कर दिया है। करीब एक किलोमीटर तक सीवरेज लाइन जाम हो चुकी है। मैं दो माह से अधिक समय से बिजली निगम से खंभा हटाने की मांग रहा हूं लेकिन आज तक नहीं हटाया।

इंजीनियर को नहीं पता किसका है लाइन

बिजली निगम इंजीनियर की माने तो सीवरेज लाइन शायद बीएंडआर की है। पार्षद ने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग खुद कह रहा है कि लाइन हमारी है। इसके बावजूद इंजीनियर को लाइन की जानकारी नहीं होना ही यह साबित कर रहा है कि उन्होंने जनसमस्या समाधान के लिए काम ही नहीं किया। मेरी प्रशासन से मांग है कि लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई की जाए और समस्या समाधान करवाया जाए।

हिसार बिजली निगम इंजीनियर पुलकित के अनुसार

बीएंडआर की सीवरेज लाइन है। खंभे काफी समय पहले लगे थे। स्टाेर से सामान मिलते ही खंभा हटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.