Move to Jagran APP

Hisar Coronavirus Update: हिसार वासियों के लिए राहत भरी खबर, बचे केवल 64 संक्रमित केस

हिसार जिले में कोरोना के कुल मामले 17018 पर पहुंचे है। वहीं 16633 लोग स्वस्थ हुए है। कोरोना का रिकवरी रेट 97.74 फीसद पर पहुंचा है। जिले में रिकवरी रेट दिसंबर माह से लगातार 97 फीसद पर बना हुआ है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 05:45 PM (IST)
हिसार जिला में 321 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है।

हिसार, जेएनएन। हिसार वासियों के लिए राहत भरी खबर है। जिले में दिसंबर महीने से 10 जनवरी तक यानि सिर्फ 40 दिनों में कोरोना के 1185 एक्टिव मामले कम हुए है। यह जिलावासियों के लिए भी राहतभरी खबर है। एक दिसंबर को जिले में 1249 एक्टिव मामले थे। वहीं अब 11 जनवरी को जिले में सिर्फ 64 एक्टिव मामले रह गए है। स्वास्थ विभाग प्रयास कर रहा है कि इन लोगों को भी जल्द से जल्द स्वस्थ करके डिस्चार्ज कर दिया जाए। जिले में रविवार को 10 केस मिले थे। वहीं एक व्यक्ति की मौत हुई है। जिले में कोरोना के कुल मामले 17018 पर पहुंचे है। वहीं 16633 लोग स्वस्थ हुए है।

loksabha election banner

कोरोना का रिकवरी रेट 97.74 फीसद पर पहुंचा है। जिले में रिकवरी रेट दिसंबर माह से लगातार 97 फीसद पर बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले में नवंबर महीने से कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाई गई थी, जिससे कोरोना के मामलों की जल्द पहचान हुई और जल्द से जल्द उन्हें उपचार दिया जा सका। वहीं होम आइसोलेशन मरीजाें की निगरानी बढ़ाई गई। जिससे कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ा। दिसंबर महीने में कोरोना के मामले लगातार कम होते गए।

नवंबर महीने में 200 से 350 तक प्रतिदिन कोरोना के मामले आने लगे थे। निगरानी बढ़ाने के बाद धीरे-धीरे मामले कम होते गए, पिछले माह से जिले में लगातार 20 से कम मामले आए है। वहीं अब 16 जनवरी से वैक्सीनेशन भी शुरु होगा। जिससे कोरोना को जड़ से मिटाने में मदद मिलेगी।

जिले में सैंपल की संख्या 3 लाख के करीब पहुंची -

जिले में कोरोना के सैंपल की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है। अब तक कुल 2,95,390 सैंपल हुए है। वहीं अब तक 2,70,590 की रिपोर्ट निगेटिव रही है।

अब सिविल अस्ताल में ही बनेगा कोविड केयर सेंटर -

अब सिविल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की और से जिले में अंतिम चार कोविड सेंटर जो अग्रोहा मेडिकल, जाट धर्मशाला, यादव धर्मशाला व हांसी में चल रहे कोविड केयर सेंटर को बंद कर दिया है। इनके मरीजों को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही रेफर किया गया है। विभाग के अनुसार आइसोलेशन वार्ड को कोविड केयर सेंटर का रूप दिया जाएगा।

-----

होम आइसोलेशन मरीजों की निगरानी लगातार बढ़ाई गई। जिससे जिले में कोरोना केसों में कमी आई है। फरवरी माह तक इसी तरह लगातार सैंपलिंग चलाई जाएगी। वहीं अब कोरोना वैक्सीन भी आने वाली है तो कोरोना से मुक्ति मिलने की उम्मीद है।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.