Move to Jagran APP

फुटबॉल बना हिसार बस स्‍टैंड शिफ्टिंग प्रोजेक्‍ट, अब फिर जगह नहीं हुई फाइनल

हिसार एयरपोर्ट के सामने स्कॉडा जलघर के पास सरकारी जमीन पर बस स्टैंड शिफ्टिंग करने के मुद्दे पर एक बार फिर विचार हुआ। मगर जगह फाइनल नहीं हो पाई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 11:29 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 11:29 AM (IST)
फुटबॉल बना हिसार बस स्‍टैंड शिफ्टिंग प्रोजेक्‍ट, अब फिर जगह नहीं हुई फाइनल
फुटबॉल बना हिसार बस स्‍टैंड शिफ्टिंग प्रोजेक्‍ट, अब फिर जगह नहीं हुई फाइनल

हिसार, जेएनएन। बस स्‍टैंड शिफ्टिंग प्रोजेक्‍ट फुटबॉल की तरह हो गया है कभी इस पाले में तो कभी उस पाले में। अब फिर से बस स्‍टैंड प्रोजेक्‍ट के लिए जगह फाइनल नहीं हो पाई। हिसार एयरपोर्ट के सामने स्कॉडा जलघर के पास सरकारी जमीन पर बस स्टैंड शिफ्टिंग करने के मुद्दे पर एक बार फिर विचार हुआ। अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) विवेक पदम की अध्यक्षता में बैठक में जमीन को लेकर विचार विमर्श अवश्य हुआ लेकिन जमीन फाइनल करने के फैसले पर सहमति नहीं हो पाई है। सहमति न होने के पीछे जमीन का टुकड़ों में होना बताया गया है।

loksabha election banner

बस स्टैंड के लिए पर्याप्त जगह फाइनल करने के लिए एडीसी ने आगामी बैठक में पशुपालन एवं डेयरी विभाग और राजकीय पशुधन फार्म की आला अधिकारियों को भी बुलाया है। ताकि उनसे उनकी जमीन रिकॉर्ड लेकर बस स्टैंड के लिए पर्याप्त जगह चिन्हित कर उसे फाइनल किया जा सके। बैठक में एडीसी के अलावा रोडवेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल और नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी चेतल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

हिसार बस स्टैंड 11 अगस्त 1969 को बना था।

समय के साथ-साथ शहर में जनसंख्या और वाहनों की संख्या में इजाफा होता रहा। वर्तमान में हालात ये बन गए हैं कि बस स्टैंड के सामने सड़क पर दूर तक बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके कारण प्रदेश मुख्यमंत्री ने शहरवासियों को इस समस्या से राहत प्रदान करने के लिए बस स्टैंड शिङ्क्षफ्टग को अपनी घोषणा में शामिल किया। उसी कड़ी में बस स्टैंड शिङ्क्षफ्टग के प्रपोजल पर कार्य हो रहा है।

बैठक में 153 कनाल और 9 मरला भूमि को लेकर हुई मंत्रणा

परिवहन विभाग ने बस स्टैंड शिङ्क्षफ्टग को लेकर एयरपोर्ट के सामने स्कॉडा जलघर के पास 153 कनाल व 9 मरला सरकारी जमीन देखी है। इसमें से राजकीय पशुधन फार्म (जीएलएफ) की 74 कनाल 15 मरले जमीन है। जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग की 78 कनाल 14 मरला जमीन है। इसमें जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग की यह जमीन स्कॉडा जलघर के पास जरूरत पडऩे पर भविष्य में जलघर की क्षमता बढ़ाने के लिए रिजर्व है। ऐसे में इसी जमीन पर अभी तक कोई फाइनल फैसला नहीं हो पाया है। इसके अलावा दूसरे स्थानों पर भी जगह तलाशी जा रही है। इसके लिए आगामी बैठक में पशुपालन एवं डेयरी विभाग और राजकीय पशुधन फार्म (जीएलएफ) के अफसरों को भी बुलाया गया है।

------बस स्टैंड के लिए जो जमीन देखी है, वह टुकड़ों में है। अभी जगह फाइनल नहीं हुई है। जगह फाइनल करने के लिए आगामी बैठक में पशुपालन विभाग और जीएलएफ के अधिकारी भी बुलाए गए हैं। इसके बाद ही जमीन फाइनल होगी।

- विवेक पदम, एडीसी, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.