Move to Jagran APP

सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन के लिए दिन भर भाजपा का मंथन, शाम को चुनाव पर लगी रोक

सिरसा नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने दिन भर मंथन किया। यहां तक की सर्वसम्‍मति से नाम तक फाइनल कर दिया गया। लेकिन शाम को चुनाव पर रोक लग गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 10:41 AM (IST)
सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन के लिए दिन भर भाजपा का मंथन, शाम को चुनाव पर लगी रोक
सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन के लिए दिन भर भाजपा का मंथन, शाम को चुनाव पर लगी रोक

सिरसा, जेएनएन। सिरसा नगर परिषद के चेयरपर्सन चुनाव पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। बलकौर सर्वेज हरियाणा मामले की सुनवाई करते हुए 11 अगस्त के चुनाव न करवाए जाने के निर्देश दिए। इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को रखी गई है। इससे पहले भाजपा ने पार्षदों व नेताओं से विमर्श कर पार्षद सुमन शर्मा का नाम फाइनल किया था।

loksabha election banner

भाजपा नेताओं ने सोमवार दोपहर को रेस्ट हाउस में बैठक की और सर्वसम्मति से प्रत्याशी उतारे जाने की बात कही। हालांकि प्रत्याशी का नाम शाम छह बजे के बाद घोषित किया गया। वहीं प्रशासन की ओर से चुनाव की सभी तैयारियां कर ली गई थीं लेकिन देरशाम को चुनाव पर रोक से संबंधित हाई कोर्ट के आदेश की डीसी के पास पहुंची।

भाजपा ने सुमन शर्मा का नाम हुआ था फाइनल

सिरसा नगर परिषद के चेयरपर्सन के लिए भाजपा ने वार्ड पांच की पार्षद सुमन शर्मा का नाम फाइनल कर दिया गया था। इसके साथ ही भाजपा नेताओं द्वारा दावा किया गया था कि चेयरपर्सन के लिए सर्वसम्मति होगी। भाजपा नेताओं ने सोमवार दोपहर को रेस्ट हाउस में बैठक की और सर्वसम्मति से प्रत्याशी उतारे जाने की बात कही थी। हालांकि प्रत्याशी का नाम शाम छह बजे के बाद घोषित किया गया। भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया ने कहा कि उन्होंने विधायक गोपाल कांडा के अलावा बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह, इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला, राहुल सेतिया से भी संपर्क किया है और सभी को राजनीति को तिलांजलि देकर सर्वसम्मति से सबका सांझा उम्मीदवार उतारने के बारे में चर्चा की। उन्होंने दावा किया कि सभी इसके लिए राजी है। 

दोपहर को बैठक में तय हुआ नाम 

सोमवार को भाजपा नेताओं ने चुनाव पर चर्चा के लिए बैठक की। बैठक में भाजपा महामंत्री संजय भाटिया, सांसद सुनीता दुग्गल, विधायक गोपाल कांडा, जिला प्रभारी श्रीनिवास गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, डा. वेद बैनीवाल, गोबिंद कांडा, शीशपाल कंबोज, भूपेश मेहता, पदम जैन उपस्थित रहे। इसी बैठक में सुमन शर्मा का नाम तय किया गया। 

मीडिया से रूबरू होते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि वे चाहते है कि सर्वसम्मति से चेयरपर्सन चुनी जाए। सभी राजनैतिक दलों से बात की है, अगर सर्वसम्मति बने तो अच्छा संदेश जाएगा। भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया ने भी सर्वसम्मति बनाने के लिए जिला के सभी राजनैतिक दलों के नेताओं से संपर्क करने की बात कही। बोले की इस मौके पर राजनीति को तिलांजलि देकर सांझा उम्मीदवार उतारना चाहिए जो शहर का विकास करे। 

गोपाल कांडा बोले- जिस दिन जीता था, उसी दिन से भाजपा के साथ

विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि वे जिस दिन से जीते है, उसी दिन से भाजपा के साथ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल विकास करवा रहे हैं। सिरसा के विकास के लिए ही चेयरपर्सन बनाना है। चेयरपर्सन भाजपा का ही बनेगा। इस दौरान भाजपा नेता बोले कि गोबिंद कांडा से भी पूछ लें तो गोपाल बोले, इसी लिए गोबिंद को साथ लेकर आया हूं। हम भाजपा के साथ है। गोबिंद कांडा ने भी कहा कि वे तो हनुमान है, जहां राम होंगे, वहीं रहेंगे। 

पहले चेयरपर्सन के नाम पर नहीं थे एकमत, अब सहानुभूति के चलते बनी सहमति

सिरसा नगर परिषद चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर पहले 5 अगस्त को बैठक होनी थी परंतु चेयरपर्सन के लिए प्रत्याशी का नाम फाइनल न होने पर बैठक छह दिनों के लिए टाल दी गई थी। शुक्रवार रात को सुमन शर्मा के पति राजेश शर्मा की अचानक मृत्यु हो जाने के बाद उनके नाम पर विचार किया जाने लगा। पार्षदों की सहानुभूति पूर्वक चेयरपर्सन के लिए उन्हीं का नाम फाइनल करने का मन बनाया था। 

सुबह 11 बजे होने थे चुनाव

नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार सुबह 11 बजे चेयरपर्सन पद के लिए चुनाव निर्धारित था। एसडीएम जयवीर यादव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में पार्षदों को 11 बजे तक पहुंचना था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.