जागरण संवाददाता, रोहतक। मौसम ने फिर से करवट ली है। इस मौसम की पहली बार कालोनियों तक धुंध देखने को मिल रही है। मौसम विशेषज्ञ मानकर चल रहे हैं कि अभी सात दिनों के अंदर मौसम परिवर्तनशील रहेगा। शुक्रवार को भी धुंध रहने के आसार हैं। इसी तरह से 22 जनवरी को फिर से गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसलिए इन सात दिनों के अंदर तापमान बढ़ने और गिरने का क्रम जारी रह सकता है। धुंध आमजन के लिए जहां परेशानी बढ़ा रही है वहीं फसलों के लिए यह बेहद लाभदायक है और किसानों को भी अच्‍छी पैदावान मिल सकेगी।

धुंध ने राहगीरों की मुश्किल बढ़ाईं

मौसम में हुए परिवर्तन का असर यातायात पर भी पड़ा है। फिलहाल यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। दरअसल, दृश्यता पर भी असर पड़ा है। अभी तक धुंध और कोहरा होने से सुबह और देर रात सड़कों पर लंबी दूरी तय करना मुश्किल हो गया है। फिलहाल हादसों से बचने के लिए यातायात पुलिस ने प्रमुख स्थानों पर निगरानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही राहगीरों को भी सफर के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। यातायात नियमों का पालन भी करने की अपील की है।

रात में बूंदाबांदी और आधी रात में हुई बरसात

बुधवार की देर रात बूंदाबांदी शुरू हुई। मौसम में बदलाव के संकेत तो देर शाम ही मिल गए थे। बूंदाबांदी के साथ ही ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। वहीं, आधी रात को बूंदाबांदी बरसात में तब्दील हो गई। देर रात से सुबह तक रूक-रूककर बरसात हुई। वीरवार को धुंध के साथ ही आसमान में बादल के चलते मौसम ठंडा बना रहा।

आगामी सात दिन का संभावित मौसम :

तिथि : न्यूनतम तापमान : अधिकतम तापमान : संभावना

20 जनवरी : 08 : 14 : कम धुंध

21 जनवरी : 08 : 14 : कम धुंध

22 जनवरी : 09 : 12 : आसमान में बादल छाए रहने की संभावना, गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी

23 जनवरी : 10 : 11 : आसमान में बादल छाए रहने की संभावना व बूंदाबांदी-बरसात होने के आसार

24 जनवरी : 09 : 13 : सामान्य तौर से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं

25 जनवरी : 07 : 12 : आंशिक रूप से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं

Edited By: Manoj Kumar