रोहतक, जेएनएन। बॉलीवुड में हरियाणवी बोली की अलग ही बात है। अब चाहे कोई फिल्‍म हो उसमें हरिवायावी भाषा से जुड़ा कोई डायलॉग या गाने के बोले सुनने को मिल ही जाते हैं। जयदीप अहलावत, रणदीप हुड्डा, यशपाल शर्मा जैसे कई ऐसे कलाकार हैं जिन्‍होंने हरियाणा का नाम रोशन किया है। मगर अब युवा कलाकार भी सामने निकल कर आ रहे हैं। एक के बाद एक ऐसी प्रतिभा सामने आ रही हैं जिनकी बदौलत हरियाणा का नाम बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही जगह बना लेगा। इन्‍हीं में से एक हैं रोहतक के योगेश वत्‍स।

फिल्म हवाएं से करियर की शुरुआत करने वाले युवा फिल्म डायरेक्टर यागेश वत्स वेब सीरीज में एक पीरियड ड्रामा फिल्म बनाएंगे। रोहतक की पंडित लख्मीचंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परर्फोमिंग आर्टस के फिल्म एंड टेलीविजन विभाग के पहले बैच के छात्र रहे योगश वत्स ने बताया कि कुमाऊं और गढ़वाल की प्राचीन रोमांचक घटनाओं पर आधारित गदेरा वेब सीरीज की शूटिंग उत्तराखंड की वादियों में की जाएगी। अभी शूटिंग करने की छूट नहीं है, मगर जैसे ही कोरोना का असर कम होगा और शूटिंग की छूट मिलेगी तो इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

गोरखाओं के आक्रमण से लेकर ब्रिटिश उपनिवेशवाद के चर्चित किस्सों को वेब सीरीज में दिखाया जाएगा। उत्तराखंड के रहस्यों को फिल्म में समेटने वाली पहली हिंदी वेब सीरीज या फिल्म होगी। हिमाचल और उत्तराखंड की स्थानिय बोली में बरसाती तालाबों और झरनों को गदेरा कहा जाता है। मूल रूप से रेवाड़ी निवासी योगेश की पहली बॉलीवुड फिल्म हवाएं की रिलीज डेट कोविड-19 की वजह से टाली गई है।

गदेरा की शूटिंग उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल दोनों क्षेत्रों में होगी। जेट फिल्मस के सीइओ सिद्धार्थ राजकुमार सीरीज के निर्माता हैं ओर सीजे इंटनेशनल के नसीम अहमद सह निर्माता हैं। निर्माताओं ने बताया कि सीरीज के लिए ऑडिशन जारी हैं। ऑनलाइन माध्यम से ऑडिशन लिए जा रहे हैं। उत्तराखंड में जल्द ही शूटिंग शुरू करेंगे। महामारी को देखते हुए क्रू मेंबर्स को सभी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस