Move to Jagran APP

नकली करंसी मामला : 24 लाख 60 हजार रुपयों के साथ पकड़े रमन को पंजाब ले गई पुलिस Hisar news

हिसार में बृहस्पतिवार देर रात पुलिस ने सेक्टर 14 के गेट पर स्कूटी से 24 लाख 60 हजार रुपये नकली करंसी बरामद कर रमन को गिरफ्तार किया था। उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 02:59 PM (IST)
नकली करंसी मामला : 24 लाख 60 हजार रुपयों के साथ पकड़े रमन को पंजाब ले गई पुलिस Hisar news
नकली करंसी मामला : 24 लाख 60 हजार रुपयों के साथ पकड़े रमन को पंजाब ले गई पुलिस Hisar news

हिसार, जेएनएन। नकली करंसी मामले में आरोपित रमन को पुलिस मलेर कोटला लेकर गई है। उसको सोमवार को तीन दिन का रिमांड खत्म होने के कारण अदालत में पेश किया जाना है। अभी तक बलविंद्र का पता नहीं चलने के कारण पुलिस की तरफ से दोबारा रिमांड भी मांगा जा सकता है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपित रमन जो स्कूटी प्रयोग कर रहा था वह उसके जीजा की है। वह भी हिसार में रहते हैं और कुछ समय के लिए वह मांग कर लाया था।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार देर रात पुलिस ने सेक्टर 14 के गेट पर स्कूटी से 24 लाख 60 हजार रुपये नकली करंसी बरामद कर रमन को गिरफ्तार किया था। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश कर उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान उसने राज उगले थे कि उसकी पंजाब के बलविंद्र ने नकली करंसी ली थी। वह उससे पहले करीब दस हजार रुपये बाजार में खर्च भी कर चुका था।

पुलिस की तरफ से बलविंद्र को पकडऩे और इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए लगातार उससे पूछताछ कर रही है। अभी उसको एक टीम मलेरकोटला भी लेकर गई है। पुलिस की तरफ से इस मामले में रमन से बलङ्क्षवद्र के बारे में पूछताछ जारी है। तीन दिन का रिमांड खत्म होने के कारण रमन को पुलिस सोमवार को अदालत में पेश करेगी।

डिग्गी दिखाने को तैयार नहीं था रमन

पुलिस की तरफ से जब रमन को पकड़ा गया तब रमन डिग्गी तक खोलने के लिए तैयार नहीं था। वह लगातार बोल रहा था कि इसमें एक प्लॉट का पैसा है। इसलिए वह डिग्गी नहीं खोलेगा। पुलिस की तरफ से सख्ती से बातचीत करने के बाद ही उसकी तरफ से डिग्गी खोली गई। उसके बाद जब जांच हुई तो सभी नोट एक ही सीरियल नंबर के निकले थे।

जीजा की है स्कूटी

पंजाब नंबर की लाल रंग की स्कूटी रमन के जीजा की है। वह हिसार में कहीं रहते है। पुलिस की तरफ से उनसे भी बातचीत की गई और स्कूटी के बारे में पूछा। रमन अपने जीजा की स्कूटी को कोई काम जाने की बात कह कर लाया था। उसके बाद पुलिस ने उसको पकड़ लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.