Move to Jagran APP

Haryana Monsoon Update: हरियाणा में आज और कल बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने बारिश की संभावना कुछ दिनों के लिए जताई थी मगर बारिश उस हिसाब से नहीं देखी गई। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि 14 और 15 तारीख को हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 10:22 AM (IST)
गर्मी से मिलेगी निजात, आज बारिश की संभावना

जागरण संवाददाता, झज्जर : मानसूनी बारिश का प्रभाव दिनों दिन अब कम होता जा रहा है। अगस्त की शुरुआत से ही मौसम विभाग ने बारिश की संभावना कुछ दिनों के लिए जताई थी मगर बारिश उस हिसाब से नहीं देखी गई। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि 14 और 15 तारीख को हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इस दौरान दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्तिथि से दक्षिण की और जाने से हरियाणा राज्य में 15 अगस्त तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व बीच-बीच में बादलवाई तथा हवाएं चलने की संभावना है। वहीं, अरब सागर से नमी वाली हवाओं के प्रभाव से राज्य में 14- 15 अगस्त के बीच राज्य के दक्षिण पश्चिमी जिलों (झज्जर) में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है।

स्कूल, कॉलेज, प्रशासनिक दफ्तर या किसी भी अन्य स्थान में झंडा फहराते समय अधिकतर लोग मौजूद होते हैं। गर्मी अधिक होने की वजह से लोग ज्यादा समय तक धूप में नहीं रह पाते हैं और जल्दी-जल्दी कार्यक्रम खत्म करके लौटने की कोशिश करते हैं। मगर मौसम विभाग का इस बार का अनुमान लोगों के लिए राहत लेकर आया है। ऐसा इसलिए क्योंकि 2 दिनों तक हल्की बूंदाबांदी की संभावना और तापमान में भी बढ़ोतरी नहीं होगी। ऐसे में झंडा फहराने के कार्यक्रम के दौरान तेज धूप से लोगों को निजात मिलेगी।

गर्मी के बावजूद बाजारों में भीड़

बाजारों में भी खूब चहल-पहल देखने को मिल रही है क्योंकि 15 अगस्त की वजह से लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं। बाजारों में चहल-पहल वैसे तो 9 अगस्त से ही दिखनी आरंभ हो चुकी थी। क्योंकि रक्षाबंधन के त्यौहार की वजह से बाजार सजे हुए थे। लोगों ने बिना गर्मी के परवाह करते हुए दोपहर में भी बाजारों की ओर रुख किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.