Move to Jagran APP

पूर्व सीएम हुड्डा बोले- हरियाणा सरकार आंदोलन में मारे गए किसानाें के प‍रिवार को नौकरी दे

हरियाणा के पूव्र मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि हरियाणा सरकार पंजाब की तरह आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवाराें को आर्थिक मदद और नौकरी दे। य‍दि इस सरकार ने यह नहीं किया तो कांग्रेस के सत्‍ता में आई तो नौकरी दी जाएगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:19 PM (IST)
रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (जागरण)

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और विधानसभा में नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर राज्‍य सरकार पर फिर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है। हरियाणा सरकाी आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवाराें को पंजाब की तरह आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी दे। इस सरकार ने ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस के सत्‍ता में आने पर ऐसे किसानों के परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी दी जाएगी।

loksabha election banner

भूपेंद्र सिंह हुड्डा शनिवार को रोहतक स्थित अपेन आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि 60 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है।  सरकार से शुक्रवार को किसान संगठनों से वार्ता में समाधान की उम्मीद थी लेकिन यह वार्ता भी बेनतीजा साबित हुई।

उन्‍होंने कहा कि सरकार कृषि कानूनों को लेकर हठधर्मिता अपनाए हुए हैं, जो किसानों के हित में नहीं है। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवाराें के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। पंजाब सरकार ने भी नौकरी देने की घोषणा कर दी है। अगर सरकार ने किसानों के परिवारों को नौकरी नहीं दी तो आंदोलन जिस तरह से कंडेला कांड में प्रभावित किसानों के परिवारों को नौकरी दी गई उसी तरह कांग्रेस की सरकार बनने पर किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों काे नौकरियां देंगे।   उन्होंने कहा कंडेला कांड में भी जिन किसानों की जान गई थी हमने उनके परिवार से एक- एक सदस्य को नौकरियां दी थीं।

हुड्डा ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे हैं इस तरह का आंदोलन उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार देखा है। सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून किसान हित में नहीं हैं। ये कानून किसानों को पूरी तरह से बर्बाद कर देंगे। सरकार को तीनों कानूनों को रद कर एमएसपी गारंटी का कानून लाना चाहिए ताकि किसान अपनी फसल बेचने के लिए चिंतित नहीं रहें। भूपेंद्र हुड्डा ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस कि संघर्ष के बारे में जानकारी दी और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: अमृतसर के लाल नरेंद्र चंचल: भजन गाने से इन्कार करने पर चली गई थी भजन सम्राट की आवाज

यह भी पढ़ें: गुरुनगरी अमृतसर से निकल भजन सम्राट बने नरेंद्र चंचल, विदेश तक पहुंचाया माता का जगराता

यह भी पढ़ें: रहें बाखबर, मुश्किलों भरा है हरियाणा में केएमपी एक्सप्रेस वे का सफर, जानें क्‍या हो सकती हैं दिक्‍कतें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.