Move to Jagran APP

सौ साल से भी पुराना है कांग्रेस पार्टी और किसानों का रिश्ता : गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी ने कहा कि दीपेंद्र सिहं हुड्डा आपकी सेवा के लिए राजनीति में आए हैं। उनकी भावना क्षेत्र की माटी के लिए काम करने की है इसलिए वह गरदा यानि धूल में आपके बीच रहते हैं।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 01:07 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 01:07 PM (IST)
सौ साल से भी पुराना है कांग्रेस पार्टी और किसानों का रिश्ता : गुलाम नबी आजाद
सौ साल से भी पुराना है कांग्रेस पार्टी और किसानों का रिश्ता : गुलाम नबी आजाद

रोहतक, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव एवं हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने लोगों से पार्टी के सौ साल पुराने रिश्ते की याद दिलाते हुए कहा कि रोहतक की जनता ने हमेशा से कांग्रेस पार्टी का साथ दिया है। 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के साथ महम में आया था, तब यहां की जनता ने देश के कद्दावर नेता ताऊ देवीलाल को हराकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को संसद भेजा था। 14 साल से उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा संसद में इलाके की आवाज उठा रहे हैं। वह संसद में आपके हितों के लिए लठ सा गाड़ देते हैं।

loksabha election banner

गुलाम नबी रोहतक में पार्टी की परिवर्तन बस यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दीपेंद्र सिहं हुड्डा आपकी सेवा के लिए राजनीति में आए हैं। उनकी भावना क्षेत्र की माटी के लिए काम करने की है, इसलिए वह गरदा यानि धूल में आपके बीच रहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और किसानों का रिश्ता सौ साल से भी पुराना है।

कांग्रेस सरकारों द्वारा मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करने से सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस का हाथ किसान के साथ है। वहीं, मोदी सरकार हमेशा महापूंजिपतियों के साथ खड़ी नजर आई है। आजाद ने कार्यकर्ताओं से मुखातिब होते हुए कहा कि परिवर्तन यात्रा में प्रदेश के सभी दिग्गज नेता एक साथ न केवल सफर कर रहे हैं बल्कि एक दूसरे के लिए वोट भी मांग रहे हैं। जिस तरह से परिवर्तन यात्रा को पिछले चार दिन में लोगों का भारी समर्थन मिला है, हम दावे से कह सकते हैं कि 12 मई को होने वाले लोक सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी हरियाणा सभी 10 की 10 सीटें जीतेगी।

दीपेंद्र थारे हवाले, हार-जीत भी थारी : हुड्डा

कांग्रेस समन्वय समिति के चेयरमैन एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैं दीपेंद्र के लिए वोट की अपील नहीं करूंगा। दीपेंद्र हुड्डा को इस क्षेत्र के हवाले कर रहा हूं। अब उसकी हार-जीत थारी होगी। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि रोहतक में तीन दिन के लिए आए थे। आए तो गाड़ी में सवार होकर लेकिन भागे थे हेलीकाप्टर में बैठकर। क्योंकि रोहतक की जनता ने उनको और उनकी पार्टी को नकार दिया था। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि तुम रोहतक को संभाल लेना, हरियाणा को मैं खुद देख लूंगा। मेरी कमर मत लगने देना, आगे से मैं भाजपा को देख लूंगा।

भई मन्नै के भाजपा की झोटी खोल राखी सै : दीपेंद्र

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा वालों की एक ही रट सै। दीपेंद्र को हराना सै। भाई मन्नै के भाजपा वालों की झोटी खोल राखी सै। उन्होंने कहा कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र के लिए जो विकास किया है, भाजपा तो इस बारे में सपने में भी नहीं सोच सकती है। आइआइएम, आइआइटी, एम्स, आइएमटी, रोहतक-रेवाड़ी रेलवे लाइन, रोहतक-हांसी रेलवे लाइन जैसे अनेकों प्रोजेक्ट क्षेत्र को दिए। महम में कार्गो हवाई अड्डा भी मंजूर करवा दिया था, लेकिन भाजपा उसे उत्तरप्रदेश के जेवर में ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.