Move to Jagran APP

शादी से पहले दूल्हे ने की ऐसी हरकत तो दुल्हन की डोली पहुंच गई कहीं और

शादी से पहले दूल्हे ने दुल्हन के गांव के युवक पर हमला करवा दिया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने लड़की की शादी कहीं और कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 09:06 AM (IST)
शादी से पहले दूल्हे ने की ऐसी हरकत तो दुल्हन की डोली पहुंच गई कहीं और

जेएनएन, उकलाना (हिसार)। रिश्ता तय था। वर पक्ष बरात लाने और वधू पक्ष शादी की तैयारियां कर चुका था। एक दिन पहले गांव के युवक पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। पता चला कि हमला बरात लाने वाले दूल्हे ने कराया है। फिर क्या था? गांव वालों ने रिश्ता तोड़ दिया। सुबह दूसरे गांव में शादी तय की। शाम को बरात आई और लड़की की शादी कर विदा कर दिया।

loksabha election banner

उकलाना क्षेत्र के एक गांव में लड़की की मंगनी दूसरे जिले के एक गांव में तय हुई थी। बरात सोमवार को आनी थी, लेकिन रविवार शाम को गांव के एक युवक पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। युवक के परिजनों ने आरोप लगाया कि दूल्हा बनकर आ रहे युवक ने ही हमला कराया है। इससे गांव के लोगों में गुस्सा फैल गया। तय हुआ कि ऐसे युवक से रिश्ता नहीं चल सकता और उनकी लड़की को भविष्य में कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा।

पता चलने पर पुलिस भी पहुंच गई और स्थिति को संभालने का प्रयास किया गया। पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया। आखिर ग्रामीणों ने फैसला लिया कि वे अब लड़की की शादी उस लड़के से नहीं करेंगे। तत्काल संदेश पहुंचाया गया कि बेटी की शादी उस युवक से नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने फैसला लिया कि शादी उसकी चचेरी बहन के देवर से की जाए। आनन-फानन में लड़की का रिश्ता हुआ। सोमवार रात बरात पहुंची और शादी की गई।

युवाओं ने सील की गांव की सीमा

बरात आने की बात चली तो युवाओं में रोष बढ़ गया। उन्होंने कहा कि बरात को किसी भी हाल में गांव में घुसने नहीं देंगे। उनकी टोली सभी रास्तों पर बैठ गई और गांव की सीमा को पूरी तरह से सील रखा।

पुलिस ने गांव में डाले रखा डेरा

उकलाना के थाना प्रभारी कृष्णलाल पुलिस बल के साथ सुबह ही गांव में पहुंच गए थे। उन्होंने दिन भर पुलिस बल के साथ गांव में डेरा डाले रखा और रात्रि को भी दूसरी जगह से बरात के समय भी पुलिस की 2 गाड़ियां गांव में ही तैनात रहीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.