Move to Jagran APP

दहेज मांगने वालों के मुंह पर तमाचा, हरियाणा CM के गांव में दुल्‍हन को बिना दहेज बाइक पर बैठा घर लाया सरकारी क्‍लर्क

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाणा पाना तिगरी का किसान पुत्र संजीत नेहरा ने मिसाल कायम कर दी है। संजीत पुत्र कर्मवीर सिंह ने बिना किसी दान दहेज के शादी की है। संजीत ने बाइक को ही डोली बना लिया और दुल्‍हन को बैठाकर घर ले आया

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 03:16 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 03:16 PM (IST)
दहेज मांगने वालों के मुंह पर तमाचा, हरियाणा CM के गांव में दुल्‍हन को बिना दहेज बाइक पर बैठा घर लाया सरकारी क्‍लर्क
बिना दान दहेज विदाई के वक्‍त अपनी पत्‍नी पूजा को बाइक पर बैठाकर घर लेकर जाता हुआ दूल्‍हा संजीत नेहरा

जागरण संवाददाता, रोहतक। हरियाणा रोडवेज विभाग में क्लर्क के पद पर कार्यरत मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाणा पाना तिगरी का किसान पुत्र संजीत नेहरा ने मिसाल कायम कर दी है। संजीत पुत्र कर्मवीर सिंह ने बिना किसी दान दहेज के शादी की है। एक तरफ जहां दक्षिण हरियाणा में एक सब इंस्पेक्टर द्वारा दहेज में लग्जरी गाड़ी की मांग के चलते शादी ठुकराने का मामला चर्चा में है, वहीं संजीत ने बिना दहेज के शादी कर ऐसे लोगों के मुंह पर तमाचा जड़ा है। सरकारी नौकरी की धौंस दिखाने वाले सब इंस्‍पेक्‍टर ने जहां दुल्हन बनने वाली लड़की के अरमानों पर पानी फेर दिया। वहीं संजीत अपनी पत्‍नी को बुलेट पर बैठाकर अपने घर ले आया।

loksabha election banner

इस पूरे वाकये की वीडियो भी बनाई गई जो अलग-अलग इंटरनेट मीडिया माध्‍यम से वायरल हो रही हैं। संजीत नेहरा ने बुलेट बाइक की डोली बनाकर अपने सपनों की रानी को मंडप से घर तक लाने का शानदार कार्य किया। पीछे सीट पर बैठी नव नवेली दुल्‍हन भी मंद मंद मुस्‍काती नजर आई।

संजीत नेहरा के इस कार्य की चौतरफा प्रशंसा की जा रही है और युवा भी इससे प्रेरित हो रहे हैं। बाइक पर अपनी दुल्हन पूजा को लेकर आने वाले संजीत का कहना है कि वह युवाओं को संदेश देना चाहता है कि उन्हें दुल्हन के रूप में सात पीढ़ियों का मान सम्मान रखने वाले जीवन संगिनी मिलती है। फिर दहेज की बलिवेदी पर हम किसी के सपनों को क्यों तार-तार करें। इसलिए मैं सभी युवाओं से आग्रह करता हूं कि दान दहेज को दरकिनार करते हुए शालीनता से शादी करें। वहीं अन्‍य चीजों पर भी ज्‍यादा खर्च न करें।

बता दें कि हाल में ही नारनौल क्षेत्र में एक शादी में दहेज में क्रेटा गाड़ी मांगने की ऑडियो वायरल हुई थी। इसमें लड़की वालों ने शादी करने से इन्‍कार कर दिया और लड़के वालों पर केस दर्ज करवाया गया है। यह आडियो देशभर में वायरल हो गई और दहेज मांगने जैसी कुरीती का जमकर विरोध किया गया। मगर इसी बीच बिना दान दहेज के शादी करने का किस्‍सा लोगों की जुबान चढ़कर बोल रहा है। सरकारी नाैकरी के बावजूद युवक के दहेज नहीं लेने की बात सामने आई है। संजीत की शादी नवंबर में हुई थी, मगर नारनौल में दहेज मांगने के किस्‍से के बाद संजीत की वीडियो वायरल हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.