भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी में फोन पर धोखाधड़ी कर लोगों को लाखों रुपये की चपट लगाई जा रही है। पहले जहां पुरुषों के ही फोन आते थे अब धोखाधड़ी के मामलों में लड़कियों के भी फोन आ रहे है। ऐसा ही मामला शहर के हनुमान गेट खातीवास मोहल्ला में हुआ। राधेश्याम नाम के व्यक्ति को एक लड़की ने एसबीआइ बैंक का अधिकारी बताकर उनके अकाउंट से करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। यह पूरा पैसा हाउसिंगडाट काम पर काटे गए है। अब पुलिस ने राधेश्याम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

हनुमान गेट खातीवास मोहल्ला निवासी राधेश्याम की शिकायत पर मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार राधेश्याम के पास करीब पांच दिन पहले कृतिका नाम की लड़की फोन आया। उसने खुद को अधिकारी बताते हुए राधेश्याम को उसके एसबीआइ बैंक अकाउंट के मिले कार्ड की पूरी डिटेल बता दी। इस पर वह उसकी बातों में आ गया। लड़की ने जब उससे छह शब्दों का ओटीपी नंबर मांगा तो वह उसको राधेश्याम ने दे दिया। नंबर बताने पर उसके अकाउंट से पहली बार में 48 हजार 480 रुपये का मैसेज आया। उसने लड़की से पैसे कटने की बात कही तो उस लड़की ने लिमिट डेढ़ लाख रुपये है। बाद में 99 हजार 990 रुपये का मैसेज आया। राधेश्याम ने बाद में कस्टमर केयर पर फोन कर अपने अकाउंट की जानकारी ली तो उन्होंने दो ट्रांजक्शन करने की बात कही। राधेश्याम को उसके बाद अकाउंट से डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी होने की जानकारी मिली। यह पैसा हाउसिंगडाट काम पर काटे गए। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इधर... क्रेडिट कार्ड से ठगे लाखों

जागरण संवाददाता भिवानी: गांव कोहाड़ निवासी ओमप्रकाश के क्रेडिट कार्ड से ठगों ने एक लाख दो हजार 776 रुपये निकाल लिए। ठगों ने ओमप्रकाश को क्रेडिट कार्ड शुरू करने की बात कहर झांसे में लिया और ओटीपी पूछ कर पैसा निकाला। पुलिस ने अब मामला दर्ज कर लिया है। गांव कोहाड़ निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस काे बताया कि उसका एसबीआइ में खाता है। उसके मोबाइल फाेन पर फोन कर ठगों ने खुद का बैंक का अधिकारी बताया। बैंक अधिकारी बनकर उसने क्रेडिट कार्ड शुरू करने की बात कही। साथ ही ओटीपी पूछ लिए। ओमप्रकाश ने ओटीपी बताए तो उसके खाते से एक लाख दो हजार 776 रुपये निकल गए। जब क्रेडिट कार्ड का बिल आया तो ओम प्रकाश को पैसा निकलने की जानकारी मिली।

Edited By: Naveen Dalal