Move to Jagran APP

भिवानी में लड़की ने फोन कर पूछा ओटीपी, खाते से कटे गए डेढ़ लाख रुपये

भिवानी पुलिस के अनुसार राधेश्याम के पास करीब पांच दिन पहले कृतिका नाम की लड़की फोन आया। उसने खुद को अधिकारी बताते हुए राधेश्याम को उसके एसबीआइ बैंक अकाउंट के मिले कार्ड की पूरी डिटेल बता दी। इस पर वह उसकी बातों में आ गया।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 12:19 PM (IST)
भिवानी में लड़की व्यक्ति से ठगे रुपये।

भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी में फोन पर धोखाधड़ी कर लोगों को लाखों रुपये की चपट लगाई जा रही है। पहले जहां पुरुषों के ही फोन आते थे अब धोखाधड़ी के मामलों में लड़कियों के भी फोन आ रहे है। ऐसा ही मामला शहर के हनुमान गेट खातीवास मोहल्ला में हुआ। राधेश्याम नाम के व्यक्ति को एक लड़की ने एसबीआइ बैंक का अधिकारी बताकर उनके अकाउंट से करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। यह पूरा पैसा हाउसिंगडाट काम पर काटे गए है। अब पुलिस ने राधेश्याम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

हनुमान गेट खातीवास मोहल्ला निवासी राधेश्याम की शिकायत पर मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार राधेश्याम के पास करीब पांच दिन पहले कृतिका नाम की लड़की फोन आया। उसने खुद को अधिकारी बताते हुए राधेश्याम को उसके एसबीआइ बैंक अकाउंट के मिले कार्ड की पूरी डिटेल बता दी। इस पर वह उसकी बातों में आ गया। लड़की ने जब उससे छह शब्दों का ओटीपी नंबर मांगा तो वह उसको राधेश्याम ने दे दिया। नंबर बताने पर उसके अकाउंट से पहली बार में 48 हजार 480 रुपये का मैसेज आया। उसने लड़की से पैसे कटने की बात कही तो उस लड़की ने लिमिट डेढ़ लाख रुपये है। बाद में 99 हजार 990 रुपये का मैसेज आया। राधेश्याम ने बाद में कस्टमर केयर पर फोन कर अपने अकाउंट की जानकारी ली तो उन्होंने दो ट्रांजक्शन करने की बात कही। राधेश्याम को उसके बाद अकाउंट से डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी होने की जानकारी मिली। यह पैसा हाउसिंगडाट काम पर काटे गए। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इधर... क्रेडिट कार्ड से ठगे लाखों

जागरण संवाददाता भिवानी: गांव कोहाड़ निवासी ओमप्रकाश के क्रेडिट कार्ड से ठगों ने एक लाख दो हजार 776 रुपये निकाल लिए। ठगों ने ओमप्रकाश को क्रेडिट कार्ड शुरू करने की बात कहर झांसे में लिया और ओटीपी पूछ कर पैसा निकाला। पुलिस ने अब मामला दर्ज कर लिया है। गांव कोहाड़ निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस काे बताया कि उसका एसबीआइ में खाता है। उसके मोबाइल फाेन पर फोन कर ठगों ने खुद का बैंक का अधिकारी बताया। बैंक अधिकारी बनकर उसने क्रेडिट कार्ड शुरू करने की बात कही। साथ ही ओटीपी पूछ लिए। ओमप्रकाश ने ओटीपी बताए तो उसके खाते से एक लाख दो हजार 776 रुपये निकल गए। जब क्रेडिट कार्ड का बिल आया तो ओम प्रकाश को पैसा निकलने की जानकारी मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.