Move to Jagran APP

राजगढ़ के कोर्ट रूम में गैंगवार, गैगस्टर अजय की मौत, तीन घायल

राजगढ़ के कोर्ट रूम मे गैंगवार के दौरान पिलानी के जैतपुरा गांव निवासी गैंगस्टर अजय जैतपुरा की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई।

By Edited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 08:03 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 11:05 AM (IST)
राजगढ़ के कोर्ट रूम में गैंगवार, गैगस्टर अजय की मौत, तीन घायल

जागरण संवाददाता, हिसार : राजगढ़ के कोर्ट रूम मे गैंगवार के दौरान पिलानी के जैतपुरा गांव निवासी गैंगस्टर अजय जैतपुरा की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। घटना में कोर्ट रूम में मौजूद एडवोकेट रतन प्रजापति सहित अजय का साथी प्रदीप और त्रिपानी गांव निवासी संदीप भी घायल हो गया। हमलावर कोर्ट परिसर में फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। इसमें राजस्थान के ही संपत गैंग का हाथ हैं। गंभीर रूप से घायल अजय को हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम करवाने के परिजन शव को वापस ले गए। कोर्ट रूम में अंदर घुस कर फाय¨रग करने पर कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो चुके है। राजस्थान पुलिस ने घायल के बयान पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजस्थान पुलिस के अनुसार अजय जैतपुरा हत्या प्रयास के मामले में मजिस्ट्रेट ट्रायल पर आया हुआ था। उस समय कोर्ट रूम में उसके साथ प्रदीप और संदीप भी थे। एडवोकेट रतन प्रजापति अपने किसी केस के सिलसिले में कोर्ट में थे। जज के नही होने के कारण कोर्ट रूम के दोनों गेट से बदमाश अंदर आए और अंधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी। 15 राउंड से ज्यादा फाय¨रग करने के बाद बदमाश हवाई फायर करते हुए भाग गए। कोर्ट रूम में मौजूद अजय को हमलावरों ने कमर के पास पिस्तौल सटाकर गोली मारी। पुलिस व अजय के साथी सभी घायलों को उसी समय उठाकर अस्पताल ले गए लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। सभी को हिसार के निजी अस्पताल लाया गया जहां अजय की मौत हो गई। बाकी तीनों घायलों का इलाज चल रहा है। घायल प्रदीप ने बताया कि अजय के साथ ही खड़ा था। जब फाय¨रग होने लगी तो वह अचानक नीचे बैठ गए। इसी दौरान अजय उसके ऊपर आकर गिरा। बदमाश लगातार फायर किए जा रहे थे।

loksabha election banner

............

सात बदमाशो ने दिया वारदात को अंजाम

राजस्थान पुलिस के अनुसार गैंगवार को करीब छह से सात बदमाशों ने अंजाम दिया है। चार से पांच बदमाश कोर्ट रूम में घुसे और बाकी बाहर ही खड़े थे। कोर्ट की सीसीटीवी फुटेज में दो बदमाश दोनों हाथों में पिस्तौल लेकर भागते हुए दिख रहे है। बदमाशों के भागने पर अजय के कुछ साथियों ने उनका पीछा करना चाहा लेकिन उनकी गाड़ी पर भी फाय¨रग की गई। कोर्ट परिसर से बदमाश आराम से निकल गए। कोई भी उनको रोकने वाला नही था। घटना के बाद राजस्थान पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

............

अजय ने खरीदी थी नई गाड़ी

गैंगस्टर अजय जैतपुरा सात जनवरी को ही अदालत से एक मामले में जमानत पर बाहर आया था। उसने बाहर आते ही नई स्कार्पियो गाड़ी खरीदी थी। बदमाशों ने उस गाड़ी पर भी दो फायर किए हुए है। पुलिस के मुताबिक मृतक अजय पर दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। इसमें ज्यादातर हत्या, हत्याप्रयास या लड़ाई झगड़े के मामले हैं।

............

पत्नी को बताते रहे चल रहा इलाज

अजय जैतपुरा की अस्पताल में मौत हो चुकी थी। घटना का पता चलने के बाद राजस्थान से काफी संख्या में लोग हिसार अस्पताल पहुंच गए। पत्नी जब अस्पताल पहुंची तो उसी किसी तरह दूसरे कमरे में बैठाया गया। वह अपने पति को देखने के लिए बार-बार कह रही थी लेकिन हर कोई उसे समझाने में लगा हुआ था। शव को गाड़ी से ले जाने के बाद बड़ी मुश्किल से उसकी पत्नी को रेफर की बात कह कर ले गए। मृतक अजय के दो बेटे है।

............

कोर्ट रूम में बुधवार पौने एक बजे बदमाशों ने फाय¨रग शुरू कर दी थी। फाय¨रग करने वालों में संपत, राजेश, प्रवीण, पटौदी, राजेश आदि बदमाशों के शामिल हैं। उन पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

- भगवान राम, एसएचओ, राजगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.