Move to Jagran APP

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा एनकाउंटर का डर, कहा- विकास दूबे जैसा मेरे साथ भी हो सकता है

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस एनकाउंटर का डर सता रहा है। डबवाली अदालत में दायर याचिका में विकास दूबे एनकाउंटर का हवाला देते हुए कहा है कि उसकी तरह उसका भी एनकाउंटर हो सकता है

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 01:00 PM (IST)
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा एनकाउंटर का डर, कहा- विकास दूबे जैसा मेरे साथ भी हो सकता है
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा एनकाउंटर का डर, कहा- विकास दूबे जैसा मेरे साथ भी हो सकता है

डबवाली, जेएनएन। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस एनकाउंटर का डर सता रहा है। डबवाली अदालत में दायर याचिका में उसने विकास दूबे एनकाउंटर का हवाला देते हुए कहा है कि उसकी तरह उसका भी एनकाउंटर हो सकता है इसलिए उसका प्रॉडक्शन वारंट जारी न किया जाए। अगर पुलिस उसे पेशी पर ले जाती है तो उसके हाथों तथा पैरों में बेडिय़ां पहनाई जाए। वर्तमान में लॉरेंस भरतपुर जेल में बंद है। चौटाला गांव में शराब ठेकेदार जयप्रकाश उर्फ प्रकाश पूनिया तथा मुकेश गोदारा हत्याकांड में पुलिस ने उसे षड्यंत्रकारी बताते हुए नामजद किया है। उसे शामिल तफ्तीश करने के लिए पुलिस उसका प्रॉडक्शन वारंट जारी करवाने की तैयारी में लगी हुई है।

loksabha election banner

लॉरेंस की ओर से वकील अजय गौड, मुकेश बिश्नोई तथा सोनू वर्मा अदालत में पेश हुए हैं। लॉरेंस की ओर से दाखिल याचिका में यह कहा गया है कि पुलिस उसे बिना वजह षड्यंत्रकारी बनाकर उलझा देती है। जबकि 120-बी के तीन-चार मामलों में वह बरी हो चुका है। बताया जाता है कि याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने पुलिस से जवाब मांगा था। पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त होने का यकीन अदालत को दिलाया है। फिलहाल याचिका अदालत के पास विचाराधीन है।

----गैंगस्टर की याचिका पर अदालत ने जवाब मांगा था। हमने अदालत को बताया है कि उसे चौटाला डबल मर्डर में शामिल तफ्तीश किया जाना है। उसे कड़ी सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी।

-आइओ राजकुमार, सदर थाना डबवाली

भाट को जेल से डिस्चार्ज करवाने के लिए पुलिस ने लगाई अर्जी

डबवाली : पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने चौटाला डबल मर्डर में छोटू भाट के बेटे सन्नी भाट को क्लीन चिट दे दी है। वीरवार  को पुलिस ने हिसार जेल में बंद चौटाला गांव निवासी सन्नी भाट को डिस्चार्ज करने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल कर दी है। पुलिस की अर्जी पर अदालत शुक्रवार को सुनवाई करेगी। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड में सन्नी की संलिप्तता नहीं मिली है।

इससे पहले पुलिस ने डबल मर्डर में उसे नामजद करते हुए कहा था कि हत्याकांड की योजना उसके घर पर बनी है। पुलिस ने भाट को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। उसके दोस्त वेदप्रकाश उर्फ आरडीएक्स से कड़ी जोड़ते हुए जांच को आगे बढ़ाया। पीलीबंगा (राजस्थान) पुलिस ने हत्या में शामिल अंकित उर्फ भानू तथा मिनी पेट्रोल को पकड़ा तो मामले का पूरा चिट्ठा खुला था। पुलिस ने आरडीएक्स को गिरफ्तार करने के बाद शूटरों समेत पांचों आरोपितों को सामने बैठाकर पूछताछ की तो पता चला कि सन्नी भाट, दिनेश तथा आरडीएक्स की कोई संलिप्तता नहीं थी।

----जांच में पाया गया है कि शराब ठेकेदार प्रकाश पूनियां तथा मुकेश की हत्या में सन्नी भाट की कोई भूमिका नहीं है। इसलिए सन्नी भाट को डिस्चार्ज करवाने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई है। शुक्रवार को सुनवाई होगी।

-डीएसपी कुलदीप बैनीवाल, डबवाली

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.