Move to Jagran APP

बुजुर्गो को गंगा स्नान करवाएंगे, गरीबों के लिए खोलेंगे भोजनालय : गोयल

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में पहला जनसेवा मेडिकल हॉल खुल गया है, जहां मरीजों को 50 फीसद की छूट पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 07:21 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 07:21 PM (IST)
बुजुर्गो को गंगा स्नान करवाएंगे, गरीबों के लिए खोलेंगे भोजनालय : गोयल

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में पहला जनसेवा मेडिकल हॉल खुल गया है, जहां मरीजों को 50 फीसद की छूट पर बुखार से लेकर कैंसर तक में कारगर दवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। रविवार को ¨जदल अस्पताल पर खुले मेडिकल हॉल का रिबन काटकर असपाम फाउंडेशन के चेयरमैन अशोक गोयल और समाजसेवी विष्णु सुरेखा ने शुभारंभ किया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए चेयरमैन अशोक गोयल ने बताया कि जनसेवा का एक सपना साकार हो गया है। अगर मेडिकल हॉल का अच्छा रिस्पोंस मिलता है तो और भी जगह रियायती दरों पर दवाइयां मुहैया करवाने के लिए मेडिकल हॉल खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि आगामी 10 दिनों के भीतर गरीब लोगों के लिए भोजनालय खोला जाएगा। करीब एक हजार लोगों को प्रतिदिन खाना खिलाने का लक्ष्य रखा है। कोई भूखे पेट नहीं सोएगा। चंद रुपये देकर भोजन कर सकेंगे। शुल्क इसलिए लिया जाएगा ताकि हर वर्ग खाने की इज्जत कर उसे व्यर्थ ना करें। जितनी जरूरत है उतना भर पेट खाना खाए। इसके अलावा फाउंडेशन की तरफ से बुजुर्गो को गंगा स्नान के लिए हरिद्वार ले जाया जाएगा। उनके आने-जाने के लिए साधन, दो दिन रहने की व्यवस्था और खाने का प्रबंध भी किया जाएगा।

loksabha election banner

गोयल ने बताया कि जनसेवा कार्यो के लिए प्रयासरत हैं। मेडिकल स्टोर इसलिए खोला है ताकि हर मरीज की पहुंच में महंगी दवाइयां हों। उन्हें 100 रुपये वाली दवाई 50 फीसद से कम दाम पर उपलब्ध करवाई जाएगी। या यूं कहें कि खरीद रेट पर भी बेची जाएंगी। आमजन से आशा है कि वे मेडिकल स्टोर पर मिल रही सुविधा का लाभ उठाएंगे। इस अवसर पर समाजसेवी विष्णु सुरेखा भी मौजूद थे। ये दिल्ली के जाने माने उद्योगपति हैं, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा को समर्पित किया हुआ है। उन्होंने दिल्ली के एम्स को एक भवन दिया है, जिसमें प्रतिदिन एक हजार लोगों को भोजन करवाया जाता है। इसके अलावा देश के विभिन्न भागों में 15 से अधिक रियायती दरों पर दवाइयों की दुकानें संचालित हैं। जनसेवा मेडिकल हॉल के लिए सुरेखा की तरफ से 11 हजार रुपये का अनुदान दिया गया है। इन्हें बिस्कुट वाले बाबा व दवाइयों वाले बाबा के रूप में जाना जाता है। असपाम फाउंडेशन की तरफ से नागरिक अस्पताल और राजगुरु मार्केट के शौचालय को गोद लिया है। इन्हें नये सिरे से बनाया गया है, ताकि स्वच्छता का संदेश हर वर्ग तक पहुंचे। इस अवसर पर असपाम फाउंडेशन के पदाधिकारी सुरेंद्र गुप्ता, विवेक गोयल सहित अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.