Move to Jagran APP

बिजली विभाग के फोरमैन ने नौकरी लगवाने के नाम धोखाधड़ी और जालसाजी कर हड़पे डेढ़ लाख रुपये, केस दर्ज

संवाद सहयोगी अग्रोहा बिजली विभाग मे फोरमैन के पद पर कार्यरत गांव गोरखपुर निवासी राजेंद्र क

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 05:12 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 05:12 AM (IST)
बिजली विभाग के फोरमैन ने नौकरी लगवाने के नाम धोखाधड़ी और जालसाजी कर हड़पे डेढ़ लाख रुपये, केस दर्ज

संवाद सहयोगी अग्रोहा : बिजली विभाग मे फोरमैन के पद पर कार्यरत गांव गोरखपुर निवासी राजेंद्र के खिलाफ नौकरी लगावाने के नाम पर धोखाधड़ी व जालसाजी कर लाखों रुपये हड़पने एंव जान से मारने की धमकी देने का मामला अग्रोहा थाना में सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में अग्रोहा निवासी पीड़ित जीतराम ने बताया कि वह गांव गोरखपुर में शादीशुदा है और उसका ससुर बिजली विभाग में नौकरी करता था। आरोपित राजेंद्र भी बिजली विभाग में ही फोरमैन के पद पर कार्यरत है इस कारण आरोपित का उसकी ससुराल में आना जाना था और उसकी जान पहचान वहीं उससे हुई।

loksabha election banner

-------------

पीड़ित जीतराम ने बताया कि साल 2017 में हरियाणा रोडवेज मे परिचालक की भर्ती निकली हुई थी तो आरोपित फोरमैन ने उससे कहा कि उसकी सरकार में अच्छी पेठ है। वह उसे परिचालक के पद पर नौकरी लगवा देगा इसके लिए उसने उससे छह लाख रुपये मांगे और वह बेरोजगारी के कारण आरोपित के झांसे में आ गया। इस पर आरोपित ने उससे डेढ़ लाख रुपये पहले ले लिए और बाकी की रकम टेस्ट पास करवाने के बाद देने की बात कही। पीडित ने बताया कि उसने आरोपित को डेढ लाख रूपए दे दिए। इसके बाद जब उसने परिचालक का टेस्ट दिया तो वह उसमें फेल हो गया। इस पर आरोपित ने उसे टेस्ट पास करवाने का झांसा दिया जब उससे अपने दिए हुए रूपए वापस मांगे तो वह टालमटोल करने लगा और उसे रुपये वापसी के नाम पर गुमराह करता रहा। करीब दो साल बाद आरोपित ने उसे तीन चैक दिए जो तीनों ही बांउस हो गए।

-----------

पूरे मामले को लेकर पंचायत हुई जिसमें आरोपित फोरमैन ने उसे तीस हजार नगद व बाकी रुपये हर महिने किस्तों में देने का वायदा किया लेकिन जब वह उससे रुपये मांगने गया तो आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए रुपये देने के लिए मुकर गया। अग्रोहा पुलिस ने शिकायत पर आरोपित के खिलाफ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.